Modi Surname Case: राहुल गांधी को एक और बड़ा झटका, लोकसभा सदस्यता हुई खारिज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1624955

Modi Surname Case: राहुल गांधी को एक और बड़ा झटका, लोकसभा सदस्यता हुई खारिज

'मोदी सरनेम' टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी को दूसरा बड़ा झटका लगा है. वहीं उनको सजा की तारीख से लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया.  

Modi Surname Case: राहुल गांधी को एक और बड़ा झटका, लोकसभा सदस्यता हुई खारिज

Rahul Gandhi Lok Sabha membership rejected: 'मोदी सरनेम' टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी को दूसरा बड़ा झटका लगा है. वहीं उनको सजा की तारीख से लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें: Modi Surname Case: राहुल गांधी को लेकर कांग्रेस विधायकों ने कसा BJP पर तंज, कहा- सरकारी एजेंसियों का हो रहा गलत इस्तेमाल

वहीं गुजरात की सूरत कोर्ट द्वारा मानहानि के मामले में राहुल गांधी को 2 साल की सजा के विरोध में कांग्रेस द्वारा करनाल के लघु सचिवालय समक्ष धरना प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन में काफी संख्या में कांग्रेसियों ने भाग लिया, कांग्रेस नेताओं ने एकसूर में कहा कि सभी कोर्ट का सम्मान करते हैं, लेकिन कल जो फैसला सुनाया गया है. उसे वह सहमत नहीं हैं, इसीलिए विरोध जताया जा रहा हैं. हालांकि कोर्ट द्वारा साथ ही राहुल गांधी को जमानत दे दी.

मामले में रघुबीर संधू कांग्रेस नेता ने कहा पूरे देश के अंदर कांग्रेस पार्टी द्वारा जिला मुख्यालयों पर धरने प्रदर्शन दिया जा रहा हैं. हमारे नेता को दो साल की सजा सुनाई गई हैं, उसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. राहुल गांधी देश की जनता की आवाज उठाते रहेंगे, देश की जनता राहुल गांधी के साथ हैं. हम सब लोग राहुल गांधी के पीछे खड़े हैं.

सुमित सिंह पूर्व विधायक ने कहा कि गुजरात कोर्ट के फैसल में 2 साल की सजा दी गई है. हम इस फैसले के पक्ष में नहीं हैं, हालांकि हम कोर्ट में विश्वास है. कांग्रेस पार्टी मामले को लेकर हाईकोर्ट में जाएंगे. हमें उम्मीद है कि माननीय हाईकोर्ट मामले को डिसमिस करेंगी. उन्होंने कहा कि आगे पार्टी हाईकमान के जो आदेश होंगे, उनके अनुसार काम किया जाएगा.

Trending news