Waqf: मोदी सरकार में ये नहीं चलेगा, ओवैसी पर भड़कीं कौसर जहां ने किस बात पर लगे हाथ समझा दिया?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2422773

Waqf: मोदी सरकार में ये नहीं चलेगा, ओवैसी पर भड़कीं कौसर जहां ने किस बात पर लगे हाथ समझा दिया?

Delhi News: बीजेपी नेता कौसर जहां ने कहा कि वक्फ संशोधन विधेयक मुसलमानों के हित में है. यह पारदर्शिता और भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए है. उन्होंने ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा, आम मुसलमान अब समझदार हो गया है. 

Waqf: मोदी सरकार में ये नहीं चलेगा, ओवैसी पर भड़कीं कौसर जहां ने किस बात पर लगे हाथ समझा दिया?

Waqf (Amendment) Bill, 2024: केंद्र सरकार ने 8 अगस्त, 2024 को जैसे ही वक्फ संशोधन विधेयक लोकसभा में पेश किया गया, एआईएमआईएम समेत कई विपक्षी दलों ने मोदी सरकार पर जुबानी हमला बोल दिया. तमाम आलोचनाओं के बीच सरकार ने संसद में कहा कि वक्फ अधिनियम 1995 में संशोधन से वक्फ संपत्तियों के प्रबंधन में पारदर्शिता आएगी. इस बिल के तहत सरकारी संपत्तियों का गलत तरीके से वक्फ के रूप में इस्तेमाल करने पर रोक लगेगी। साथ ही वक्फ संपत्तियों के विवादों के समाधान के लिए न्यायिक प्रक्रिया मजबूत होगी, लेकिन एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की इस मुद्दे पर बयानबाजी पर दिल्ली राज्य हज समिति की अध्यक्ष कौसर जहां ने आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा मुसलमानों को डराकर और परेशान कर ही ओवैसी की राजनीति चल रही है. 

ये भी पढ़ें: JJP-ASP ने जारी की दूसरी लिस्ट, इन 12 उम्मीदवारों को मिली टिकट

क्या ओवैसी को संविधान पर भरोसा नहीं?
उन्होंने कहा कि मुसलमान डरा रहे, परेशान रहे और बदहाल रहे, इसी पर तो ओवैसी की राजनीति टिकी है. उन्हें तो ताज्जुब इस बात का है कि ओवैसी खुद वक्फ संशोधन विधेयक पर गठित संसद की संयुक्त समिति (JPC) में शामिल हैं तो उन्हें ऐसी बातें शोभा नहीं देतीं. कौसर जहां ने पूछा-क्या ओवैसी साहब को संविधान पर भरोसा नहीं है. बीजेपी नेता कौसर जहां ने कहा कि वक्फ संशोधन विधेयक मुसलमानों के हित में है. यह पारदर्शिता और भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए है. महिलाओं समेत सभी की भागीदारी की बात की गई है. 

अब समझदार हो गया है आम मुसलमान 
इस कानून के बन जाने के बाद लोगों से उनकी जमीनें छीन ली जाएंगी, इस पर कौसर जहां ने कहा कि ऐसा नहीं है, बल्कि इसे वक्फ बोर्ड की सम्पत्तियों की सही पहचान और उसका सही उपयोग किया जा सकेगा. उन्होंने ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा, आम मुसलमान अब समझदार हो गया है. आप उनकी समस्याओं की बात करिए लेकिन ये तो आपको करना नहीं है. कौसर जहां ने ओवैसी पर लोगों को भड़काने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसके सिवा और वे करते क्या हैं और उन्हें समझ लेना चाहिए कि मोदी सरकार में ये नहीं चलेगा.

ये भी पढ़ें: रोहिणी के प्राइवेट स्कूल के बाहर प्रदर्शन, EWS में फीस को लेकर अभिभावकों में रोष

क्या कहा था ओवैसी ने ?
एआईएमआईएम प्रमुख ने वक्फ संशोधन विधेयक को लेकर मोदी सरकार पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा - ये कौन सी मोहब्बत है. ये हमारी जमीन है और अल्लाह इसका मालिक है और तुम इसे हमसे छीनना चाहते हो. तुम्हारा दिल नहीं भरा बाबरी मस्जिद से, दिल्ली की सड़कों पर हमारी खून की होली खेलने से, हमारे बच्चों के एनकाउंटर करने से, बुलडोजरों से हमारे घरों को तोड़ने से... अब तुम इस बिल के जरिये हमारे वजूद को मिटाना चाहते हो, इंशाअल्लाह हम इसे मिटने नहीं देंगे. उन्होंने मुसलमानों का आवाह्न करते हुए कहा कि जो हमें बर्बाद करना चाहते हैं, हम सियासी तौर पर उन्हें बर्बाद कर देंगे. 

 

 

Trending news