Modi Community Defamation Case: राहुल गांधी मिल रही इस बात की सजा, सांसद जयराम रमेश ने बताया असली कारण
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1623219

Modi Community Defamation Case: राहुल गांधी मिल रही इस बात की सजा, सांसद जयराम रमेश ने बताया असली कारण

2019 में चुनावी रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि 'कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है?' इस पर गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

Modi Community Defamation Case: राहुल गांधी मिल रही इस बात की सजा, सांसद जयराम रमेश ने बताया असली कारण

Modi Community Defamation Case: कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी को 'मोदी' उपनाम को लेकर मानहानि मामले में सूरत की अदालत ने उन्हें दोषी करार दिया है. वहीं कोर्ट ने राहुल गांधी को आज यानी 23 मार्च 2023 को दो साल की सजा सुनाई है. वहीं सुनवाई के दौरान राहुल गांधी ने सफाई देते हुए कहा कि मेरा इरादा गलत नहीं था. मेरे बयान से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. वहीं कोर्ट से उन्होंने कम सजा दिए जाने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: AAP vs BJP Poster War: PM मोदी के विरोध पर BJP नेता का पलटवार, लगाए सीएम केजरीवाल के खिलाफ पोस्टर

बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि 'कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है?' इसके बाद भाजपा विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत देकर आपराधिक मानहानि मामला दर्ज कराया था. शिकायतकर्ता ने दावा किया कि विवादास्पद टिप्पणी 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के कोलार में एक रैली में की गई थी, जिसने पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया था.  

वहीं कोर्ट ने राहुल गांधी को जमानत देते हुए फैसले के अमल पर 30 दिनों के लिए रोक लगाई है. अब राहुल गांधी के पास हाईकोर्ट में इस फैसले को चुनौती देने के लिए एक महीने का समय है.

राहुल गांधी की सजा को लेकर कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं ने आपत्ति दर्ज कराई है.

प्रियंका गांधी
राहुल गांधी की सजा के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया कि डरी हुई सत्ता की पूरी मशीनरी साम, दाम, दंड, भेद लगाकर राहुल गांधी की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है. मेरे भाई न कभी डरे हैं, न कभी डरेंगे. सच बोलते हुए जिए हैं, सच बोलते रहेंगे. देश के लोगों की आवाज उठाते रहेंगे. सच्चाई की ताकत व करोड़ों देशवासियों का प्यार उनके साथ है.

जयराम रमेश
वहीं इस मामले में कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने ट्वीट किया है कि- ये न्यू इंडिया है. यहां अन्याय के खिलाफ आवाज उठाओगे तो ED-CBI, पुलिस, FIR सबसे लाद दिए जाओगे. राहुल गांधी को भी सच बोलने की, तानाशाह के खिलाफ आवाज बुलंद करने की सजा मिल रही है. देश का कानून राहुल गांधी जी को अपील का अवसर देता है, वह इस अधिकार का प्रयोग करेंगे. हम डरने वाले नहीं हैं. 

अशोक गहलोत
वहीं राजस्थान के सीएम ने भी राहुल गांधी के समर्थन में ट्वीट किया कि राहुल गांधी सत्य एवं अहिंसा के सिपाही हैं. सरकारी तंत्र के दबाव में वो असत्य के सामने झुकने वाले नहीं हैं. राहुल जी एवं कांग्रेस पार्टी फासिस्ट ताकतों के खिलाफ मजबूती से लड़ती रहेगी.

Trending news