क्या है केजरीवाल सरकार की मिशन एक्सीलेंस स्कीम, जिसके जरिये खिलाड़ियों को मिलता है संबल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1325877

क्या है केजरीवाल सरकार की मिशन एक्सीलेंस स्कीम, जिसके जरिये खिलाड़ियों को मिलता है संबल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक नई योजना लेकर आए है. इस योजना का नाम 'मिशन एक्सीलेंस' है. इस योजना के तहत ऐसे खिलाड़ियों की मदद की जाएगी जिन्हें आर्थिक सहायता की जरूरत हैं.

क्या है केजरीवाल सरकार की मिशन एक्सीलेंस स्कीम, जिसके जरिये खिलाड़ियों को मिलता है संबल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक नई योजना लेकर आए है. इस योजना का नाम 'मिशन एक्सीलेंस' है. इस योजना के तहत ऐसे खिलाड़ियों की मदद की जाएगी जिन्हें आर्थिक सहायता की जरूरत हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि, “जब भी कोई खिलाड़ी अपना पहला मेडल जीतता है और उससे पहले वह संघर्ष करता है तो उस समय सबसे जरुरी चीज होती है आर्थिक सहायता. उन सभी स्तर की परेशानी से निपटने के लिए हम मिशन एक्सीलेंस लेकर आए हैं. जिसके आधार पर हर एक खिलाड़ी को 16 लाख रुपए तक की सहायता की जाएगी.” 

मिशन एक्सीलेंस के बारे में सीएम केजरीवाल ने कहा कि ऐसे खिलाड़ी जो आगे बढ़ना चाहते हैं, लेकिन उन्हें घर से कोई मदद नहीं मिलती बल्कि घर से दुत्कार दिया जाता है. केजरीवाल का ये भी कहना है कि कहा कि ऐसे समय में सरकारें भी खिलाड़ियों की काई मदद नहीं करती है. इसलिए आप सरकार लेकर आई है मिशन एक्सीलेंस जिसमें खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए आर्थिक रूप से सहायता दी जाएगी. 

ये भी पढ़े: आपके पास है खटारा कार तो जानिए पॉलिसी के जरिए कैसे करा सकते हैं स्क्रैप?

इतना ही नहीं अरविंदल केजरीवाल ने यह भी कहा कि ऐसे खिलाड़ी जो नेशनल से लेकर इंटरनेशनल लेवल का तैयारी कर रहे है. या फिर ऐसे खिलाड़ी जो नेशनल लेवल पर 1 या 2 मेडल जीत चुके हो और अब इंटरनेशनल लेवल की तैयारी कर रहें हैं. उन्हें किसी भी तरह की परेशानी या पैसों से संबंधित कोई भी कमी नहीं होने देंगे. ऐसे खिलाड़ियों की मदद केजरीवाल सरकार करेगी. 

बता दें कि आप सपकार ने पहले साल 117 खिलाडि़यों को मदद दी थी और लगभग 60 ऐसे खिलाडि़यों को चेक दिए गए हैं, जिन्होंने मिशन एक्सीलेंस के तहत आर्थिक सहायता के लिए आवेदन किया है. 

Trending news