Delhi News: दिल्ली को साफ करने में जुटीं मेयर शैली ओबरॉय, करावल नगर सहित इन इलाकों का किया दौरा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2068208

Delhi News: दिल्ली को साफ करने में जुटीं मेयर शैली ओबरॉय, करावल नगर सहित इन इलाकों का किया दौरा

Delhi News: दिल्ली होगी साफ अभियान के छठे दिन मेयर डॉ शैली ओबरॉय करावल नगर पहुंची, जहां चारों ओर गंदगी का अंबार नजर आया. मेयर ने शाहदरा उत्तरी क्षेत्र के उपायुक्त को 3 दिन के अंदर सभी वार्डों का दौरा करके सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के आदेश दिए हैं. 

Delhi News: दिल्ली को साफ करने में जुटीं मेयर शैली ओबरॉय, करावल नगर सहित इन इलाकों का किया दौरा

Delhi News: दिल्ली की मेयर डॉ शैली ओबरॉय और MCD प्रभारी दुर्गेश पाठक ने करावल नगर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान मेयर ने बताया कि दिल्ली होगी साफ अभियान के छठे दिन करावल नगर विधानसभा क्षेत्र का दौरा संतोषजनक नहीं रहा. यहां पर जगह-जगह कूड़ा और गंदगी देखने को मिली. क्षेत्र में BJP के पार्षद क्षेत्र को साफ रखने के लिए कोई कार्य नहीं कर रहे हैं. पार्षद ग्राउंड लेवल पर न आते हैं और न ही साफ-सफाई के प्रति संवेदनशील हैं. 

डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि BJP पार्षदों को हमारे साथ आकर सफाई व्यवस्था का जायजा लेना चाहिए था. इससे वह क्षेत्र की कमियों से अवगत कराते और मिलकर जनता की समस्याओं का समाधान निकालते. हर पार्षद का दायित्व होता है कि वह क्षेत्र की साफ-सफाई पर समुचित ध्यान दे. बीजेपी के पार्षद राजनीति ना करें और ग्राउंड जीरो पर आकर अपनी उपस्थिति में सफाई करवाएं. शैली ओबरॉय ने कहा कि क्षेत्र कि बदहाल सफाई व्यवस्था और क्षेत्र के लोगो की सफाई व्यवस्था के प्रति शिकायतों को देखते हुए शाहदरा उत्तरी क्षेत्र के उपायुक्त को निर्देश दिये गए हैं कि अगले 3 दिनों में प्रत्येक वार्ड का दौरा करें. हर गली और हर सड़क पर अतिरिक्त सफाई कर्मचारी और संसाधन लगाकर सफाई व्यवस्था दुरुस्त करें.

ये भी पढ़ें- Delhi News: AAP ने MCD कमिश्नर पर लगाया BJP के इशारे पर चलने का आरोप, आदेश के बाद भी दुकानें नहीं कर रहे डी-सील

मेयर शैली ओबरॉय ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हम दिल्ली की सफाई व्यवस्था बेहतर करेंगे. अब हमारा नारा है कि दिल्ली हो रही है साफ और दिल्ली को रखना है साफ. यह अभियान 15 मार्च तक चलेगा और इस दौरान हम 250 वार्ड में जाकर दिल्ली को चमकाएंगे.अधिकारियों को 311 ऐप पर दर्ज की गई शिकायतों का 24 घंटे के भीतर समाधान करने के निर्देश दिए गए हैं. जब MCD में आम आदमी पार्टी की सरकार आई तो हजारों शिकायतें थी, लेकिन अब हम 311 ऐप की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. वर्तमान में लगभग 90-95 प्रतिशत शिकायतों का निपटारा किया जा रहा है. 

एमसीडी प्रभारी और विधायक दुर्गेश पाठक ने बताया कि यह एक सकारात्मक सफाई अभियान है, जिसमें सभी पार्षद, अधिकारी, कर्मचारी ग्राउंड जीरो पर उतर कर कार्य कर रहे हैं.  आज इस अभियान का छठवां दिन है और अभी तक हम लोग लगभग 55-60 किलोमीटर तक चल चुके हैं. करावल नगर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को लेकर असंतोष है. हम और मेहनत से कार्य करेंगे, जिससे शहर को साफ-स्वच्छ बनाया जा सके. 

घोड़ा विधानसभा क्षेत्र में सफाई व्यवस्था संतोषजनक
मेयर शैली ओबरॉय ने आज आखिरी में घोड़ा विधानसभा क्षेत्र का निरीक्षण किया. इस दौरान स्थानीय लोगों से क्षेत्र की सफाई व्यवस्था के बारे में बात की. लोगों ने बताया कि सफाई व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है और स्थिति पहले से संतोषजनक है. AAP सरकार बनने के बाद निश्चित रुप से व्यवस्थाएं पहले से बेहतर हुई हैं. मेयर ने भजनपुरा और ब्रह्मपुरी क्षेत्र का भी दौरा किया. इसके साथ ही गोकुलपुरी ड्रेन की साफ-सफाई को लेकर निर्देश जारी किए. इस दौरान निगम पार्षद आमीन मालिक, मनोज त्यागी, रेखा रानी, छाया शर्मा, उपायुक्त, संजीव कुमार मिश्रा के साथ वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित रहे. 

 

Trending news