मनोज तिवारी ही नहीं इन BJP सांसदों ने भी बिना हेलमेट दौड़ाई बुलेट, फोटो वायरल
Advertisement

मनोज तिवारी ही नहीं इन BJP सांसदों ने भी बिना हेलमेट दौड़ाई बुलेट, फोटो वायरल

दिल्ली में ट्रैफिल नियमों के उल्लंघन पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) का 41000 का चालान कटा है. वह कल तिरंगा रैली में शामिल हुए थे. उन्होंने लाल किले से लेकर विजय चौक तक बिना हेलमेट बुलट बाइक चलाई थी. हालांकि बाद में उन्होंने इसके लिए माफी मांगी थी.

बुधवार को रैली में शामिल हुए बीजेपी नेता और कार्यकर्ता

नई दिल्ली: बीते बुधवार भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर लाल किले से विजय चौक तक 'हर घर तिरंगा' बाइक रैली निकाली थी. हजारों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और नेता बाइकों पर तिरंगा लगाकर इसमें शामिल हुए है. इस रैली को लाल किले से उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. इस दौरान केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और पीयूष गोयल भी मौजूद रहे. बीजेपी की इस रैली का समापन विजय चौक पर हुआ.

इस रैली में NDA के कई नेता और सांसद शामिल रहे. सांसद वीके सिंह बुलेट पर तिरंगा लगाकर रैली में शामिल हुए. स्मृति ईरानी अपनी स्कूटी पर तिरंगा लहराते सबसे आगे थीं. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी भी रैली में शामिल हुईं. तो वहीं इस रैली में दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट सीट से सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) अलग ही रंग में थे. जहां ज्यादातर नेता और कार्यकर्ता ट्रैफिक नियमों को ध्यान में रखते हुए हेलमेट पहन रखा था, वहीं सांसद मनोज तिवारी बुलट पर तिरंगा लहराए चल रहे थे, न उन्होंने हेलमेट पहना था और न ही जिस बुलट पर वो सवार थे, उसका पीयूसी था. इतना ही नहीं इस रैली कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाईं. बिना हेलमेट के रैली में शामिल हुए.

हरियाणा के खेल मंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, पूर्व मंत्री का बेटा गिरफ्तार

कौन-कौन नेता थे बिना हेलमेट के?
मनोज तिवारी ही नहीं नए नवेले सांसद निरहुआ, निशिकांत दुबे, साध्वी निरंजन ज्योति का भी नाम शामिल है. जब सोशल मीडिया पर यह मुद्दा बना तो सांसद तिवारी ने बाकायदा माफी मांगी और चालान भरने की बात कही. साथ ही लोगों से अपील की कि वो बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन न चलाएं. तिवारी ने ट्वीट किया कि आज हेलमेट न पहनने के लिए माफी मांगता हूं. मैं चालान भरूंगा. आपसे निवेदन है कि बिना हेलमेट दोहिया वाहन न चलाएं. सावधानी से चलें, आपके परिवार और दोस्तों को आपकी जरूरत है. 

तिरंगा बाइक रैली में हेलमेट न पहनने पर मनोज तिवारी ने कहा-सॉरी चालान भर दूंगा, सोशल मीडिया यूजर ने बताया ढोंग

41000 का चालान
वहीं इस मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन सामने आया. मनोज तिवारी के बुलट और हेलमेट न पहनने पर उन पर चालानी कार्रवाई की बात कही. दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा कि हमने हेलमेट, लाइसेंस, पीयूसी प्रमाणपत्र और उच्च सुरक्षा पंजीकरण प्लेट (HSRP) नहीं रहने के उल्लंघन के लिए चालक पर मुकदमा दर्ज किया है. चालान की राशि 21000 रुपये है. वाहन मालिक पर पीयूसी प्रमाण पत्र, एचएसआरपी और चालान की राशि 20000 रुपये का मुकदमा चलाया है. 

कांग्रेस ने काटी तिरंगा रैली से कन्नी
हालांकि कार्यक्रम आजादी के अमृत महोत्सव का था. तिंरगा के सम्मान में यह रैली थी, जिसमें बीजेपी वालों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तो वहीं कांग्रेसी इस रैली से कन्नी काटते दिखे. वह रैली में नहीं आए. बाद में कांग्रेस का बयान आया कि तिरंगा उनके दिल में है. राहुल, सोनिया से लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा जैसे कांग्रेसी नेताओं ने पं. जवाहर लाल नेहरू की तिरंगे वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की. 

Trending news