नाबालिक हिंदू लड़कियों को फंसा कर करता था निकाह, लव जिहाद के एंगल से जांच कर रही है पुलिस
Advertisement

नाबालिक हिंदू लड़कियों को फंसा कर करता था निकाह, लव जिहाद के एंगल से जांच कर रही है पुलिस

नाबालिग हिन्दू छात्रा के अपहरण की सनसनीखेज का पुलिस द्वारा खुलासा किया गया है. पुलिस ने उत्तराखंड से लड़की को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी लड़की के साथ जबरन शादी करने की फिराक में था. इससे पहले भी आरोपी 2 शादी कर चुका है.

नाबालिक हिंदू लड़कियों को फंसा कर करता था निकाह, लव जिहाद के एंगल से जांच कर रही है पुलिस

पीयूष गौर/गाजियाबादः उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में नाबालिग हिन्दू छात्रा के अपहरण की सनसनीखेज का पुलिस द्वारा खुलासा किया गया है. पुलिस ने नाबालिग लड़की को बरामद करने के साथ ही घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. नाबालिक हिंदू छात्रा को आरोपी अपने एक अन्य साथी की मदद से बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले गया था और उससे निकाह की तैयारी में था.

अपहरण के बाद लड़की के परिवार वाले शिकायत दर्ज करवाने पुलिस स्टेशन पहुंचे, जिसके बाद पुलिस ने उत्तराखंड से लड़की को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने खुलासा किया कि आरोपी पहले भी दो लड़कियों से शादी कर चुका है. अपहरणकर्ता के एक अन्य साथी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी हैं. घटना गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र की है.

ये भी पढ़ेंः मुनिरका से लिया ऑटो, द्वारका पहुंचकर ड्राइवर का काट डाला गला

ये है पूरा मामला

मूल रूप से अमरोहा के रहने वाला गिरफ्तार आरोपी सलमान गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र के केशव कुंज, गोविंदपुरम में विभिन्न प्राइवेट कंपनियों में जॉब लगवाने के लिए कंसलटेंसी का ऑफिस चलाता है. गिरफ्तार आरोपी सलमान 26 साल का है और ग्रेजुएट है. आरोपी पहले से ही 2 लड़कियों से शादी कर चुका है. आरोपी सलमान द्वारा बीते 14 दिसंबर, 2022 को कविनगर इलाके की रहने वाली 15 साल की लड़की को अपहरण कर साथ ले गया था.

उत्तराखंड के उधमपुर नगर में काशीपुर में सब कर रहा था. गिरफ्तार आरोपी सलमान की लड़की के साथ जबरन शादी करने की फिराक में था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर लिया है और लड़की को सकुशल बरामद कर लिया है. पुलिस इस मामले में सलमान के साथ ही मुर्शीद निवासी गढ़मुक्तेश्वर हापुर को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुके हैं.

माना यह भी जा रहा है कि आरोपी योजनाबद्ध तरीके के साथ हिंदू लड़कियों को अपने जाल में फंसाता था. पुलिस अभी-अभी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं लव जिहाद जैसी घटना को अंजाम देने वाले किसी गिरोह से तो नहीं जुड़ा हुआ था.

Trending news