Harsh Malhota: दिल्ली को मिलेगा सातों सीटें जीताने का इनाम, हर्ष मल्होत्रा बनाए जाएंगे मंत्री!
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2285732

Harsh Malhota: दिल्ली को मिलेगा सातों सीटें जीताने का इनाम, हर्ष मल्होत्रा बनाए जाएंगे मंत्री!

Harsh Malhota:  दिल्ली में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है. भाजपा ने दिल्ली की सातों सीट पर जीत दर्ज की है. हर्ष मल्होत्रा को बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया था. उनके सामने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कुलदीप कुमार थे. कुलदीप को हर्ष मलहोत्रा ने 93663 वोटों से हराया था.

Harsh Malhota: दिल्ली को मिलेगा सातों सीटें जीताने का इनाम, हर्ष मल्होत्रा बनाए जाएंगे मंत्री!

Harsh Malhotra in Modi Cabinate: आज यानी रविवार शाम 7:15 बजे नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. उनके साथ कई मंत्री भी शपथ लेंगे, जिसके बाद मोदी सरकार 3.0 का गठन हो जाएगा. इस बार नरेंद्र मोदी के मंत्रीमंडल में लगभग हर राज्य की भागीदारी देखने को मिल रही है. दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा को मंत्री बनाया जा सकता है. उन्हें प्रधानमंत्री आवास पर आयोजित चाय पार्टी में बुलाया गया था. ऐसे में हर्ष मल्होत्रा का मंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है.

दिल्ली में बीजेपी ने किया क्लीन स्वीप
दिल्ली में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है. भाजपा ने दिल्ली की सातों सीट पर जीत दर्ज की है. हर्ष मल्होत्रा को बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया था. उनके सामने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कुलदीप कुमार थे. कुलदीप को हर्ष मलहोत्रा ने 93663 वोटों से हराया था. कुलदीप कुमार को जहां 571,156 तो हर्ष मल्होत्रा 664,819 वोट मिले थे. हर्ष मल्होत्रा पूर्वी दिल्ली से मेयर भी रह चुके हैं. इस इलाको में उनकी अच्छी खबर मानी जाती है. साल 2012 में उन्होंने वेलकम कॉलोनी से पार्षद का चुनाव लड़ा था.

ये भी पढ़ें: मोदी मंत्रीमंडल में हरियाणा के 3 नाम, केंद्रीय मंत्री बनाय जा सकते हैं मनोहर लाल

कौन हैं हर्ष मल्होत्रा
हर्ष मल्होत्रा का नाम बीजेपी के सक्रिय नेताओं में गिना जाता है.  उन्होंने साल 1984 में दिल्ली विश्वविद्यालय के हंस राज कॉलेज से BSc की डिग्री ली उसके बाद लॉ की पढ़ाई की. वो दिल्ली बीजेपी के कई पदों पर रह चुके हैं. हर्ष मल्होत्रा दिल्ली प्रदेश महामंत्री भी हैं. दिल्ली से मंत्रीपद की रेस में कई नामों की चर्चा थी. इसमें कमलजीत सहरावत, बांसुरी स्वराज और हर्ष मल्होत्रा का नाम शामिल था. आखिरकार हर्ष मल्होत्रा के नाम पर मुहर लगी.  

AAP-कांग्रेस ने किया था गठबंधन
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए इंडिया गठबंधन के तहत दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस साथ मिलकर चुनाव लड़ रही थी. AAP ने 4 तो कांग्रेस ने 3 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे. दिल्ली में इस बार कई बड़े चेहरे पर पार्टियों ने दांव लगाए थे, जिसमें उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा ने जहां मनोज तिवारी को चुनावी मौदान में उतारा था तो वहीं, कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को उम्मीदवार बनाया था.

Trending news