Delhi Loksabha Chunav: पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने 5 साल में कुछ भी काम नहीं किया- AAP उम्मीदवार कुलदीप कुमार
Advertisement

Delhi Loksabha Chunav: पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने 5 साल में कुछ भी काम नहीं किया- AAP उम्मीदवार कुलदीप कुमार

Delhi Lok Sabha Chunav 2024: कुलदीप कुमार ने कहा कि दिल्ली की सातों सीट पर गठबंधन के साथ जीत हासिल करेंगे. क्योंकि पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने इन 5 सालों में कुछ भी कार्य नहीं किया. अगर उन्होंने कोई कार्य किया है तो वह अपना रिपोर्ट कार्ड जनता को दिखाएं और हम भी उनके कामों का रिपोर्ट कार्ड जनता को दिखाएंगे और बताएंगे. 

Delhi Loksabha Chunav: पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने 5 साल में कुछ भी काम नहीं किया- AAP उम्मीदवार कुलदीप कुमार

Delhi Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो चुका है. जिसमें दिल्ली लोकसभा चुनाव को लेकर तीन सीटें कांग्रेस और चार आम आदमी पार्टी को दी गई है. इसको लेकर मंगलवार को आप ने सीएम आवास पर PAC की बैठक की. जिसके बाद अपनी चारों सीट के उम्मीदवारों के नाम की ऐलान किया. आप ने नई दिल्ली सीट से सोमनाथ भारती, दक्षिण दिल्ली से सहीराम पहलवान, पश्चिमी दिल्ली से महावल मिश्रा को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कुलदीप कुमार उर्फ मोनू को लोकसभा प्रत्याशी चुना गया है. 

पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कुलदीप कुमार मोनू को लोकसभा प्रत्याशी चुने जाने के बाद कहा कि आम आदमी पार्टी मजबूती के साथ लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी. भारतीय जनता पार्टी के विरोध में जब से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार घोषित हुए हैं, वह अपना चुनाव प्रचार अभियान भी लगभग शुरू कर चुके हैं. इसी कड़ी में आज दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के कैंप कार्यालय पर कुलदीप कुमार का अभिनंदन किया गया.

ये भी पढ़ें: CISF, DJB की नौकरी छोड़ पार्षद, डिप्टी मेयर, मेयर और बने MLA, जानें सहीराम की कहानी

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सभी आपस में भाई-भाई हैं. हम सब मिलकर लोकसभा चुनाव को लड़ेंगे और दिल्ली की सातों सीटों पर गठबंधन के साथ जीत हासिल करेंगे. क्योंकि पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने इन 5 साल में कुछ भी कार्य नहीं किया. अगर उन्होंने कोई कार्य किया है तो वह अपना रिपोर्ट कार्ड जनता को दिखाएं और हम भी उनके कामों का रिपोर्ट कार्ड जनता को दिखाएंगे और बताएंगे. 

बता दें कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट दिल्ली के 7 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है. यह निर्वाचन क्षेत्र साल 1996 में अस्तित्व में आया था. साल 2008 में संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन के बाद लगभग 25 लाख की आबादी वाले इस निर्वाचन क्षेत्र में दिल्ली विधानसभा के 8 क्षेत्र हैं. जिनमें कोंडली, पटपड़गंज, लक्ष्मी नगर, विश्वास नगर, कृष्णा नगर, गांधी नगर, शाहदरा और जंगपुरा शामिल हैं.

Input: Raj Kumar Bhati

Trending news