Haryana Politics: मंत्री कमल गुप्ता बोले- BJP अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव, JJP से गठबंधन सरकार का, पार्टी का नहीं
Advertisement

Haryana Politics: मंत्री कमल गुप्ता बोले- BJP अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव, JJP से गठबंधन सरकार का, पार्टी का नहीं

Haryana Politics: BJP-JJP गठबंधन को लेकर चल रही खबरों के बीच शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता का बड़ा बयान सामने आया है. सहयोगी पार्टी से सरकार का गठबंधन है, BJP का नहीं. उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा सभी 10 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. 

Haryana Politics: मंत्री कमल गुप्ता बोले- BJP अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव, JJP से गठबंधन सरकार का, पार्टी का नहीं

Haryana Politics: हरियाणा में BJP, कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक पार्टियां आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं. इस बीच BJP-JJP गठबंधन को लेकर भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, अब गठबंधन को लेकर शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा सभी 10 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. सहयोगी पार्टी से सरकार का गठबंधन है, BJP का नहीं. 

कैबिनेट मंत्री कमल गुप्ता ने नगर निकाय चुनाव को लेकर कहा कि हमारी तरफ से लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. चुनाव कब करवाना है, यह चुनाव आयोग तय करेगा. उन्होंने कहा कि नए आरक्षण नियमों के तहत वार्डबंदी की जा रही है और उसका काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद चुनाव करवाने की जिम्मेदारी चुनाव आयोग की होगी.

प्रॉपर्टी आईडी का काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया है और इसमें कई गलतियां सामने आ रही है? इस सवाल का जवाब देते हुए कमल गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में यह एक ऐसा प्रोजेक्ट शुरू किया गया है, जो पूरे देश में कहीं नहीं किया गया और इसका सारा काम पूरा हो चुका है.  थोड़ा बहुत काम बाकी है, जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा. गलतियों को तेजी से सुधारा जा रहा है. प्रॉपर्टी आईडी योजना की वजह से लोग अब बहुत से काम घर बैठे ही कर पाएंगे, जिनके लिए उन्हें पहले सरकारी दफ्तरों में जाना पड़ता था. ‌ यह बहुत बड़ा बदलाव है.

ये भी पढ़ें- Delhi News: NCCSA की पहली बैठक के बाद बोले CM केजरीवाल, केंद्र कर रही अफसरों के जरिए दिल्ली चलाने का प्रयास

उन्होंने कहा कि इस काम को करने वाली याशी कंपनी को हटा दिया गया है. क्योंकि, कंपनी के काम में काफी कमियां पाई गई थी. अब सारा काम विभाग की ओर से ही किया जा रहा है. भविष्य में सरकार याशी कंपनी के खिलाफ भी कार्रवाई कर सकती है. 

हरियाणा में जिस तरह से लगातार भाजपा के बड़े नेताओं की रैलियां हो रही हैं उसके बारे में बात करते हुए कमल गुप्ता ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता हमेशा चुनावी मोड में रहते हैं, चाहे वह पंचायत चुनाव हों, पार्षद के चुनाव हों, लोकसभा या विधानसभा चुनाव. लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा हरियाणा में सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार का है पार्टी का नहीं. सरकार अलग है और संगठन अलग है. पार्टी संगठन ही चुनाव के लिए तैयारी करता है.

Input- Vijay Rana

 

 

Trending news