INDIA Meeting: दिल्ली में होगी विपक्षी गठबंधन के कोआर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक, आगामी चुनाव की रणनीति पर चर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1865361

INDIA Meeting: दिल्ली में होगी विपक्षी गठबंधन के कोआर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक, आगामी चुनाव की रणनीति पर चर्चा

Opposition Alliance Meeting: विपक्षी पार्टियों का गठबंधन INDIA के 14 सदस्यीय कोआर्डिनेशन कमेटी के ऐलान के बाद अब कमेटी की बैठक की पहली तारीख भी सामने आ गई है. 13 सितंबर को राजधानी दिल्ली में कोआर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक का आयोजन किया जाएगा.

INDIA Meeting: दिल्ली में होगी विपक्षी गठबंधन के कोआर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक, आगामी चुनाव की रणनीति पर चर्चा

Opposition Alliance Meeting: आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव को देखते हुए विपक्षी पार्टियों का गठबंधन INDIA ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. 14 सदस्यीय कोआर्डिनेशन कमेटी के ऐलान के बाद अब कमेटी की बैठक की पहली तारीख भी सामने आ गई है. 13 सितंबर को राजधानी दिल्ली में कोआर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक का आयोजन किया जाएगा, जिसमें आगामी चुनावों को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी. 

कोआर्डिनेशन कमेटी के सदस्य
1. शरद पवार 
2. ममता बनर्जी 
3. कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल
4. टीआर बालू (द्रमुक)
5. हेमंत सोरेन (झामुमो)
6. संजय राउत (शिवसेना-यूबीटी)
7. तेजस्वी यादव (राजद)
8. राघव चड्ढा (आप)
9. जावेद अली खान (सपा)
10. ललन सिंह (जदयू) 
11. डी राजा (भाकपा)
12. उमर अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस)
13. महबूबा मुफ्ती (पीडीपी)
14. माकपा के एक नेताॉ

 ये भी पढ़ें- Asia Cup Ind vs Pak LIVE: बारिश ने बिगाड़ा खेल, अब आज फिर भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, जानें कितने ओवर का होगा मैच

INDIA गठबंधन
आगामी लोकसभा चुनाव में BJP के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रितक गठबंधन (NDA) से मुकाबला करने के लिए 26 अधिक विपक्षी पार्टियां एकजुट हुई हैं. विपक्षी पार्टियों ने अपने गठबंधन को इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलाइंस (INDIA) नाम दिया है. लोकसभा चुनाव 2024 में NDA और INDIA के बीच टक्कर होगी. जिससे पहले INDIA ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. 13 सितंबर को INDIA कोआर्डिनेशन कमेटी के 14 सदस्य दिल्ली में होने वाली बैठक में आगामी चुनाव की रूपरेखा तैयार करेंगे. 

ED का नोटिस
एक ओर जहां INDIA भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए बैठक का आयोजन कर रही है, वहीं दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के महासचिव अभिषेक बनर्जी को ED ने समन जारी किया है.अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट करते हुए इस बात का दावा किया है कि वो भी कोआर्डिनेशन कमेटी के सदसेय हैं, लेकिन बैठक वाले दिन ही ED ने मुझे उनके सामने पेश होने के लिए समन जारी किया है. साथ ही अभिषेक बनर्जी ने ED के समन को INDIA का डर बताया.

Trending news