Congress Loksabha Candidates: कांग्रेस की CEC बैठक में दिल्ली के इन नामों पर हुई चर्चा, जानें किसे मिलेगा मौका
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2145893

Congress Loksabha Candidates: कांग्रेस की CEC बैठक में दिल्ली के इन नामों पर हुई चर्चा, जानें किसे मिलेगा मौका

Delhi Congress Loksabha Candidates: दिल्ली में चांदनी चौक से अल्का लांबा और जेपी अग्रवाल में से किसी एक को टिकट मिल सकती है. उत्तर पूर्वी दिल्ली से अरविंदर लवली या फिर संदीप दीक्षित को टिकट मिलेगा. उत्तर पश्चिमी दिल्ली से उदित राज या फिर राज कुमार चौहान को टिकट मिल सकता है.

Congress Loksabha Candidates: कांग्रेस की CEC बैठक में दिल्ली के इन नामों पर हुई चर्चा, जानें किसे मिलेगा मौका

Congress Loksabha Candidates Names: कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई. इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई और नामों की घोषणा कल की जा सकती है.

दिल्ली में किसे कहां से मिल सकता है टिकट 
कांग्रेस CEC की बैठक में केरल के सभी 16 सीटों पर नाम फाइनल हुए. राहुल गांधी केरल के वायनाड से चुनाव लड़ेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक कल शाम तक कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी हो सकती है. तेलंगाना और कर्नाटक में पार्टी ज्यादातर नए चेहरों को उतरेगी. वहीं दिल्ली में चांदनी चौक से अल्का लांबा और जेपी अग्रवाल में से किसी एक को टिकट मिल सकता है. उत्तर पूर्वी दिल्ली से अरविंदर लवली या फिर संदीप दीक्षित को टिकट मिलेगा. उत्तर पश्चिमी दिल्ली से उदित राज या फिर राज कुमार चौहान को टिकट मिल सकता है.

बैठक में करीब 70 सीटों पर आज हुई चर्चा  
इस बैठक में दिल्ली, मणिपुर और छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ कांग्रेस नेता उपस्थित रहे. बैठक में भाग लेने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी भी कांग्रेस पार्टी मुख्यालय पहुंचे. सूत्रों की मानें तो दिल्ली समेत केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और पूर्वोत्तर के 5 राज्यों की करीब 70 सीटों पर आज चर्चा हुई. पहले मध्ययप्रदेश और राजस्थान की सीटों पर भी चर्चा होनी थी, जिसे टाल दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: चुनाव से पहले केजरीवाल कैबिनेट का बड़ा फैसला, मिलती रहेगी फ्री बिजली

दिल्ली की इन 3 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव (Delhi Congress Loksabha Candidates)
दिल्ली में लोकसभा की सात सीटें हैं. आप-कांग्रेस के गठबंधन के चलते तीन सीट कांग्रेस के खाते में हैं और आप के पास चार सीटें है. दिल्ली में आप की चार सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा चुकी है. आप की तरफ से उम्मीदवारों में नई दिल्ली सीट से सोमनाथ भारती, पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा, पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार और दक्षिण दिल्ली से सहीराम पहलवान को टिकट दिया है. वहीं कांग्रेस के खाते में दिल्ली की चांदनी चौक सीट, उत्तर पश्चिमी दिल्ली और उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट है. जिसपर कांग्रेस अपने उम्मीदवारो की घोषणा करेगी. 

कांग्रेस उम्मीदवार का BJP के प्रवीण खंडेलवाल से होगा मुकाबला (Chandni chowk seat Congress Candidate)
बता दें कि बीजेपी ने दिल्ली में 5 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. दिल्ली के चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से BJP ने मनोज तिवारी, नई दिल्ली सीट से बांसुरी स्वराज, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सहरावत और दक्षिणी दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी को टिकट दी है. अब देखना होगा कि चांदनी चौक से कांग्रेस किसकों मौका देगी, जिसका चुनावी मुकाबला बीजेपी के प्रवीण खंडेलवाल से होगा. 

Trending news