Delhi DTC Bus: दिल्लीवासियों की यात्रा होगी और भी सुहावनी, 5 सितंबर को सड़कों पर रफ्तार भरेंगी 400 नई बसें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1851280

Delhi DTC Bus: दिल्लीवासियों की यात्रा होगी और भी सुहावनी, 5 सितंबर को सड़कों पर रफ्तार भरेंगी 400 नई बसें

Delhi DTC Bus: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 5 सितंबर को 400 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाएंगे. इससे दिल्ली DTC का 80 प्रतिशत बेड़ा इलेक्ट्रिक वाहनों का हो जाएगा.  दिल्ली 9 से 10 सितंबर तक जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा.

Delhi DTC Bus: दिल्लीवासियों की यात्रा होगी और भी सुहावनी, 5 सितंबर को सड़कों पर रफ्तार भरेंगी 400 नई बसें

Delhi DTC Bus: 5 सितंबर, 2023 को दिल्ली की सड़कों पर नई इलेक्ट्रिक बसे रफ्तार भरेंगी. इन नई बसों को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीव और उपराज्यपाल वीके सक्सेना हरि झंडी दिखाएंगे. राज निवास के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी हरी झंडी दिखाने वाले समारोह में शामिल होंगे. दिल्ली 9 से 10 सितंबर तक जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा.

5 सितंबर को दिखाएंगे हरी झंडी

एलजी अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली के सीएम और एलजी 5 सितंबर को दिल्ली के आईपी डिपो से 400 इलेक्ट्रिक बसों की नई खेप को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. बता दें कि इनमें से 200 बसें वो हैं जो पहले ही आ गई थीं और इन दिनों दिल्ली की सड़कों पर दौड़ भर रही हैं, लेकिन उनकी औपचारिक लॉन्चिंग नहीं हो पाई थीं. इसी के साथ DTC के बेड़े में इलेक्ट्रिक बसों की संख्या भी बढ़कर 700 से अधिक हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- Delhi News: शिवलिंग वाले फव्वारे लगाकर बुरे फंसे LG, AAP विधायक ने कहा करवाएंगे FIR

दुनियाभर में करेंगी मिसाल कायम

अधिकारियों ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि DTC अपने बेड़े में 1500 नई इलेक्ट्रिक बसें शामिल कर रही हैं, जिनमें से 921 बसें भारत सरकार के भारी उद्योग मंत्रालय के राष्ट्रीय ऑटोमोटिव बोर्ड की फेम-2 योजना के अंतर्गत आई हैं. दूसरे चरण में 7000 इलेक्ट्रिक बसों, 5 लाख इलेक्ट्रिक थ्री वीलर्स, 55 हजार इलेक्ट्रिक फोर वीलर और 10 लाख इलेक्ट्रिक टू वीलर की बिक्री के माध्यम से इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग को बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा.

अधिकारियों ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि जी20 समिट से ठीक पहले नई इलेक्ट्रिक बसों को सड़कों पर उतरकर वायु प्रदूषण में कमी लाने के भारत सरकार के प्रयासों को पूरी दुनिया के लोग दिल्ली में देख सकेंगे.

Trending news