Arvind Kejriwal News: असल मुद्दों को छोड़ CAA लाई मोदी सरकार, BJP ने की वोट बैंक की राजनीति- दिल्ली CM
Advertisement

Arvind Kejriwal News: असल मुद्दों को छोड़ CAA लाई मोदी सरकार, BJP ने की वोट बैंक की राजनीति- दिल्ली CM

Arvind Kejriwal Todays News: सीएए लागू करने और अधिसूचना जारी करने पर दिल्ली के सीएम ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अपना वोट बैंक बनाने के लिए ये पड़ोसी राज्यों के लोगों को भारत में लाकर बसाना चाहते हैं. जब हमारे युवाओं के पास रोजगार नहीं है तो पड़ोसी राज्यों से आने वाले लोगों को रोजगार कौन देगा? 

Arvind Kejriwal News: असल मुद्दों को छोड़ CAA लाई मोदी सरकार, BJP ने की वोट बैंक की राजनीति- दिल्ली CM

CAA Rules Notification: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आज नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) नियमों को अधिसूचित कर दिया है. इसके तहत देश में शरणार्थियों को देश की नागरिकता मिल सकेगी. जानकारी के मुताबिक सीएए के नियम जारी होने के बाद अब पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अल्पसंख्यक शरणार्थियों को भारत की नागरिकता मिल सकेगी. इसी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है. सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि  बीजेपी ने वोट बैंक के लिए यह गंदी राजनीति की है. 

असली मुद्दों का समाधान करने की बजाय CAA लाई BJP सरकार 
दिल्ली के सीएम ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें सीएए लागू करने और अधिसूचना जारी करने पर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. सीएम ने कहा, दस साल देश पर राज करने के बाद चुनाव के पहले मोदी सरकार CAA लेकर आई. ऐसे वक्त जब गरीब और मध्यम वर्ग महंगाई से कराह रहा है और बेरोजगार युवा रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है. उन असली मुद्दों का समाधान करने की बजाय बीजेपी सरकार CAA लाई है. 

वोट बैंक बनाने के लिए किया ये काम
अपनी एक्स पोस्ट में सीएम केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी कह रही हैं कि तीन पड़ोसी राज्यों के अल्पसंख्यकों को भारत में नागरिकता दी जाएगी. यानी अपना वोट बैंक बनाने के लिए ये पड़ोसी राज्यों के लोगों को भारत में लाकर बसाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जब हमारे युवाओं के पास रोजगार नहीं है तो पड़ोसी राज्यों से आने वाले लोगों को रोजगार कौन देगा? उनके लिए घर कौन बनाएगा? क्या बीजेपी उनको रोजगार देगी? क्या बीजेपी उनके लिए घर बनाएगी? 

ये भी पढ़ें: CAA हुआ लागू, पाकिस्तान समेत इन देश के लोगों को मिले भारत में ये अधिकार

पड़ोसी देश के लोगों को भारत में क्यों लााना चाहती है सरकार
साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों में 11 लाख से ज्यादा व्यापारी और उद्योगपति इनकी नीतियों और अत्याचारों से तंग आकर देश छोड़कर चले गए. उन्हें वापिस लाने की बजाय ये पड़ोसी देश के गरीबों को लाकर भारत में बसाना चाहते हैं. क्यों? सिर्फ अपना वोट बैंक बनाने के लिए? 

इनके आने से स्थानीय लोगों के रोजगार पर पड़ेगा असर
उन्होंने कहा कि पूरा देश CAA का विरोध करता है. पहले हमारे बच्चों को नौकरी दो, पहले हमारे लोगों को घर दो. फिर दूसरे देशों के लोगों को हमारे देश में लाना. पूरी दुनिया में हर देश दूसरे देशों के गरीबों को अपने देश में आने से रोकता है क्योंकि इस से स्थानीय लोगों के रोजगार कम होते हैं. सीएम ने कहा कि बीजेपी शायद दुनिया की अकेली पार्टी है जो पड़ोसी देशों के गरीबों को अपना वोट बैंक बनाने के लिए ये गंदी राजनीति कर रही है. ये देश के खिलाफ है. खासकर असम और पूरे उत्तर पूर्वी भारत के लोग इसका सख्त विरोध करते हैं, जो बांग्लादेश से होने वाले माइग्रेशन के शिकार रहे हैं और जिनकी भाषा और संस्कृति आज खतरे में है. बीजेपी ने असम और पूरे उत्तर पूर्वी राज्यों के लोगों को धोखा दिया है.

ये भी पढ़ें: CAA कानून लागू करने के लिए क्यों चुना गया 11 मार्च का दिन, हो सकती है एक वजह ये भी

Trending news