Haryana News: कल हरियाणा के 7 सीटों पर मतदान, ड्यूटी खातिर छोटे बच्चे को लेकर पहुंची महिला कर्मचारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2261764

Haryana News: कल हरियाणा के 7 सीटों पर मतदान, ड्यूटी खातिर छोटे बच्चे को लेकर पहुंची महिला कर्मचारी

Haryana News: भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में जिला चरखी दादरी के बाढड़ा व दादरी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान करवाने के लिए 482 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान को लेकर जनता कॉलेज और जेडीकेडी स्कूल में पोलिंग पार्टियों को ट्रेनिंग दी गई.

Haryana News: कल हरियाणा के 7 सीटों पर मतदान, ड्यूटी खातिर छोटे बच्चे को लेकर पहुंची महिला कर्मचारी

Haryana Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में हरियाणा में शनिवार 25 मई को मतदान होने वाला है. मतदान करवाने के लिए पोलिंग पार्टियां ईवीएम, मतदान सामग्री के साथ जीपीएस लगी गाड़ियों में बूथों के लिए रवाना हो चुकी हैं. रवाना होने से पहले प्रशासनिक अधिकारियों ने कर्मचारियों को शांतिपूर्ण और निष्ठा से मतदान करवाने का संकल्प दिलाया. इस दौरान जहां तपती गर्मी के बीच महिलाएं अपने छोटे बच्चों के साथ ड्यूटी देने पहुंची.

पोलिंग पार्टी को दी गई है ट्रेनिंग
भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में जिला चरखी दादरी के बाढड़ा व दादरी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान करवाने के लिए 482 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान को लेकर जनता कॉलेज और जेडीकेडी स्कूल में पोलिंग पार्टियों को ट्रेनिंग दी गई. दोनों स्थानों पर ईवीएम और मतदान सामग्री कर्मचारियों को वितरित की गई. इस दौरान डीसी मनदीप कौर ने भी जायजा लेते हुए कर्मचारियों से निष्ठा से मतदान करने का आह्वान किया.

ये भी पढ़ें: Election 2024: हरियाणा में कल EVM में कैद होगा 223 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

प्रशासन से बताई लचारी
दादरी विधानसभा क्षेत्र में 207812 व बाढड़ा विधानसभा में 197273 मतदाता 25 मई को मतदान करेंगे. वहीं, तपती गर्मी के बीच छोटे बच्चों के साथ अपनी ड्यूटी करने पहुंची महिला कर्मचारियों ने प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष अपनी लाचारी भी बताई. पोलिंग पार्टियों को विभिन्न टेबलों के माध्यम से ईवीएम व मतदान सामग्री देते हुए जीपीएस लगी गाड़ियों के माध्यम से पोलिंग बूथों के लिए रवाना किया गया. एसपी पूजा वशिष्ठ ने सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेते हुए शांतिपूर्ण मतदान का दावा किया. उन्होंने कहा कि जिले में 19 मतदान केन्द्रों को क्रिटीकल घोषित किया गया है. उनपर अतिरिक्त पुलिसबल तैनात रहेगा. वहीं, कानून व्यवस्था व शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं.

INPUT- Pushpendra Kumar

Trending news