Arvind Kejriwal: केजरीवाल की पंजाब से अपील, "13 सीटें जिता दो नाक में दम कर देंगे"
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2151232

Arvind Kejriwal: केजरीवाल की पंजाब से अपील, "13 सीटें जिता दो नाक में दम कर देंगे"

Arvind Kejriwal Mohali: अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब के मोहाली में आम आदमी पार्टी का चुनावी कैंपेन लॉन्च किया. इस दौरान पंजाब की जनता से उन्होंने कहा कि आप हमें 13 सीटें जिता दो हम नाक में दम कर देंगे.  

Arvind Kejriwal: केजरीवाल की पंजाब से अपील, "13 सीटें जिता दो नाक में दम कर देंगे"

Arvind Kejriwal in Punjab: आज पंजाब के मोहाली में आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लिए चुनावी कैंपेन लॉन्च किया. इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री और 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान मौजूद रहे. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने संबोधन करते हुए कहा कि दो साल पहले पंजाब के लोगों ने हमें भारी बहुमत से जिताया था. बड़े-बड़े नेताओं, जो 20-25 साल से राजनीति में थे उन्हें हराया था. मुझे खुशी है कि आज पंजाब का बच्चा-बच्चा बोलता है कि इतनी ईमानदार सरकार हमने नहीं देखी. एक समय पंजाब में नेगेटिविटी थी. आज चारों तरफ पॉजिटिविटी है. उन्होंने कहा, आज उद्योगपति पंजाब लौट रहे हैं. हम लगातार मोहल्ला क्लीनिक खोल रहे हैं. स्कूल ठीक हो रहे हैं. अब शिक्षकों को टंकी पर नहीं चढ़ना पड़ता है.

हम पंजाब की जनता को माई-बाप मानते हैं
अरविंद केजरीवाल ने कहा, पंजाब की जनता को हम माई बाप और मालिक मानते हैं. हम सेवक हैं इसलिए और मांगने के लिए आए हैं. आपने हमें 92 सीटें दीं इसलिए हम आपके शुक्रगुजार हैं. हमें अब लोकसभा की 13 सीटें चाहिए. ये सीटें अपने लिए नहीं बल्कि पंजाब के लिए चाहिए. आज गवर्नर हर काम को रोकता है. केंद्र ने पंजाब की झांकियां रीजेक्ट कर दीं. आज भाजपा हमारी सरकार गिराना चाहती है. आपका बेटा भगवंत मान अकेले आपके लिए लड़ रहा है. आप हमें 13 सीटें दे दो तो ये 13 सांसद भगवंत मान के हाथ बनेंगे.

पंजाब के लिए संसद में कोई नहीं उठाता आवाज
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज जालंधर के सांसद रिंकू के अलावा पंजाब का कोई सांसद पंजाब के लिए संसद में आवाज नहीं उठाता है. सब मटरगस्ती करते हैं. अगर आप हमें 13 सीटें जिता दो तो हम उनके नाक में दम कर देंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये सांसद अकेले नहीं होंगे. इनके साथ चार दिल्ली से, कुरुक्षेत्र से, गुजरात और असम मिलाकर हमारे 20 सांसद हो जाएंगे. उन्होंने कहा, हमारी सरकार के दो साल हुए हैं. अगर किसी को लगता हो कि दो साल में हमने काम किया हो तभी वोट देना.

पंजाब बनेगा हीरो, इस बार 13-00
अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को लेकर कहा, वो तो घूम-घूमकर कह रहे हैं कि उनके 370 सीटें आ रही हैं. आपका वोट नहीं चाहिए. इसलिए ये स्लोगन याद रखना. संसद में भी भगवंत मान, खुशहाल पंजाब की बढ़ेगी शान. दूसरा स्लोगन है. पंजाब बनेगा हीरो, इस बार 13-00.

सभी 13 सीटों पर दिलाऊंगा जीत
वहीं,  पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा, आज पंजाब में कैंपेन लॉन्च किया गया है. मैं आम आदमी पार्टी के संयोजक और दस वर्षों में पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बनाने वाले अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद और स्वागत करता हूं. आज मैं सबसे पहले दिल की गहराइयों से अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने मुझ पर इतना भरोसा जताया. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने इस स्लोगन के जरिए मेरी जिम्मेदारी और बढ़ा दी है. मैं अपनी पूरी टीम की तरफ से आपको विश्वास दिलाता हूं कि 13 की 13 सीटें आपको जीत कर दिलाऊंगा.

Trending news