Delhi-NCR Haryana Live Updates 19 July 2022: SC का बड़ा आदेश- अग्निपथ योजना की सभी याचिकाओं पर सिर्फ दिल्ली HC करेगा सुनवाई
Advertisement

Delhi-NCR Haryana Live Updates 19 July 2022: SC का बड़ा आदेश- अग्निपथ योजना की सभी याचिकाओं पर सिर्फ दिल्ली HC करेगा सुनवाई

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा आदेश जारी किया है. अग्निपथ योजना को लेकर डाली गई याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अग्निपथ योजना की सभी याचिकाओं पर सिर्फ दिल्ली हाईकोर्ट ही सुनवाई करेगा.

Delhi-NCR Haryana Live Updates 19 July 2022: SC का बड़ा आदेश- अग्निपथ योजना की सभी याचिकाओं पर सिर्फ दिल्ली HC करेगा सुनवाई
LIVE Blog

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा आदेश जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ देश सभी हाईकोर्ट में लंबित याचिकाओं को सुनवाई के लिए दिल्ली हाईकोर्ट ट्रांसफर किया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट में पहले से इस मसले पर याचिकाएं लंबित हैं. सुप्रीम कोर्ट ने अपने पास लंबित तीनों याचिकाओं को भी दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई के लिए ट्रांसफर किया है.

19 July 2022
22:21 PM

डीएसपी सुरेंद्र सिंह का गुरुवार को होगा अंतिम संस्कार 
शहीद सुरेंद्र सिंह का अंतिम संस्कार कल नहीं होगा. सुरेंद्र सिंह की पार्थिव देह अग्रोहा मेडिकल की बजाय हिसार के सिविल अस्पताल में रखा है. परिजनों ने बताया कि उनका बेटा कनाडा से कल शाम तक पहुंचेगा, ऐसे में अंतिम संस्कार गुरुवार को होगा.

20:35 PM

डीएसपी की हत्या मामले में लोगों ने की आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग
सदर थाना तावडू पुलिस ने मित्तर और इक्कर निवासियान पचगांव के अलावा 3-4 अन्य लोगों के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, अवैध माइनिंग, अवैध हथियार की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. सुरेंद्र सिंह डीएसपी की हत्या मामले में तावडू शहर और आसपास के गांव के लोगों में भारी गुस्सा है. सैकड़ों लोगों ने अग्रवाल धर्मशाला पुरानी अनाज मंडी तावडू में पंचायत कर घटना की कड़ी निंदा करते हुए जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की हैं. 

18:43 PM

हरियाणा को मिली करीब 3500 करोड़ की सौगात
हरियाणा को मिली करोड़ों की सौगात. 3 राष्ट्रीय राजमार्ग का लोकापर्ण किया गया. हरियाणा को तरिकबन 3500 करोड़ की दी गई सौगात. गुरुग्राम-सोहना एलिवेटेड फ्लाईओवर, रेवाड़ी-अटेली हाईवे समेत भिवानी बायपास का लोकापर्ण किया गया. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लोकार्पण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, सांसद चौधरी धरबीर सिंह रहे मौजूद.

 

17:58 PM

किसान नेता की गिरफ्तारी के कोतवाली का घेराव करने पहुंची महिलाएं
ग्रेटर नोएडा में किसान नेता की गिरफ्तारी के बाद दादरी कोतवाली का घेराव करने भारी संख्या में महिलाएं और ग्रामीण पहुंचे. वहां पर उन्होंने जमकर हंगामा किया. किसान दादरी के पल्ला गांव में काफी लंबे समय से धरने पर बैठे हुए थे. धरना उचित मुआवजे की मांग को लेकर चल रहा था. 

 

16:15 PM

दिल्ली के न्यू अशोक नगर में 4 मंजिला इमारत में लगी आग
राजधानी दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके में 4 मंजिला इमारत में आग लग गई. इस इमारत में कई निजी दफ्तर हैं. सूचना पर फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गई हैं. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नही हैं.

15:37 PM

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट को दी बड़ी राहत
नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट को बड़ी राहत दी है. कोर्ट ने कहा कि अगली सुनवाई तक नूपुर शर्मा के ऊपर किसी भी तरह की दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी. इस मामले की अगली सुनवाई 10 अगस्त को होगी. 

15:06 PM

प्रेमी संग मिलकर की थी पति की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार
फतेहाबाद के टोहना में प्रेमी संग मिलकर पति की हत्या करने के मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. यह घटना गांव जमालपुर शेखां के पास की है. मामले में पत्नी को जेल भेजा. वहीं प्रेमी को एक दिन के रिमांड पर भेजा है.

13:43 PM
13:20 PM

हरियाणा पुलिस का बदमाशों और अवैध गतिविधियों के खिलाफ 'ऑपरेशन आक्रमण'
हरियाणा पुलिस बदमाशों और अवैध गतिविधियों के खिलाफ 'ऑपरेशन आक्रमण' चला रही है, जिसके तहत 682 लोगों की गिरफ्तारी, 494 एफआईआर दर्ज करते हुए अवैध हथियार भी बरामद किए हैं. 

 

11:10 AM
10:53 AM

हरियाणा: 60 लाख घरों की छतों पर फहराया जाएगा तिरंगा, जानें वजह

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 13 से 15 अगस्त तक मनाए जाने वाले हर घर तिरंगा अभियान के तहत देशभर में 20 करोड़ घरों पर झंडा फहराया जाएगा, जिससे लगभग 100 करोड़ की आबादी कवर होगी. हरियाणा में भी लगभग 60 लाख घरों पर तिरंगा फहराया जाएगा. यह एक जन अभियान है, इसलिए नागरिकों द्वारा खरीद कर स्वेच्छा से राष्ट्र ध्वज फहराने के लिए प्रेरित किया जाएगा. इसके लिए सरकारी पैसे का उपयोग नहीं किया जाएगा.

10:49 AM

हरियाणा के चार खिलाड़ियों का वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए सेलेक्शन

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के लिए चयनित चारों पहलवान नेशनल चैम्पियन है. 60 किलो भार वर्ग के पहलवान सुमित दलाल ने अंडर 15 एशिया चैम्पियनशिप में सिल्वर, सब जूनियर वर्ल्ड में कांस्य पदक हासिल कर रखा है. जूनियर नेशनल और सीनियर नेशनल रैकिंग में भी इस साल गोल्ड मैडल हासिल कर रखा है. वहीं 70 किलो भार के पहलवान सचिन ने भी सीनियर नेशनल में सिल्वर, जूनियर नेशनल में सिल्वर, जूनियर एशिया चैम्पियनशिप में चौथा स्थान हासिल किया था. 63 किलो भार वर्ग के पहलवान बिट्टू ने इस साल जूनियर नेशनल में सिल्वर मैडल हासिल किया है. सब जूनियर वर्ल्ड के लिए चयनित 92 किलो के पहलवान रमनदीप ने सब जूनियर रैंकिंग में गोल्ड मेडल और सब जूनियर नेशनल में कांस्य पदक भी हासिल कर रखा है.

 

09:40 AM

रोहिणी स्थित हैदरपुर प्लांट में सिक्किम पुलिस के जवान ने अपने 3 साथी जवानों को गोली मारी

रोहिणी स्थित हैदरपुर प्लांट में सिक्किम पुलिस के जवान ने अपने 3 साथी जवानों को गोली मारी. तीनों की मौत मौके पर ही हो गई. आरोपी जवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, फिलहाल आपसी झगड़े की वजह बताई जा रही है. पुलिस के आलाधिकारी घटना स्थल पर मौजूद

09:07 AM

ट्विन टावर के फाइनल ब्लास्ट की प्लानिंग तैयार, आज बैठक में दिया जाएगा प्रेजेंटेशन

नोएडा के सेक्टर 93-A सुपरटेक एमेरल्ड कोर्ट स्थित ट्विन टावर को गिराने के लिए अंतिम ब्लास्ट की रूपरेखा तैयार कर ली गई है. सूत्रों के मुताबिक 19 जुलाई यानी की आज आयोजित होने वाली बैठक में इसका प्रस्तुतीकरण दिया जाएगा. इस बैठक में प्राधिकरण बिल्डर, एजेंसी, सीबीआरआई, जेट डिमोलिशन, पुलिस समेत करीब 20 एजेंसियों के प्रतिनिधि शामिल होंगे. सूत्र स्ट्रक्चरल ऑडिट रिपोर्ट 7 जुलाई तक सुपरटेक बिल्डर और एडिफिस इंजीनियरिंग प्रबंधन को प्राधिकरण को देना था जो कि अभी तक नहीं दिया गया है.

07:34 AM

दिल्ली CM ने सिंगापुर दौरे की अनुमति मिलने में देरी को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिंगापुर दौरे की अनुमति मिलने में देरी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'जब एक आम नागरिक विदेश जाने के लिए स्वतंत्र है तो अरविंद केजरीवाल क्यों नहीं जा सकता?' केजरीवाल ने कहा, 'मैं कोई अपराधी नहीं हूं, चुना हुआ मुख्यमंत्री हूं.' केजरीवाल ने सिंगापुर दौरे की अनुमति न मिलने के पीछे की वजह राजनीति को बताया. दिल्ली सीएम ने कहा, 'एक चुना हुआ मुख्यमंत्री विदेश क्यों नहीं जा सकता, राजनीति के अलावा और क्या कारण हो सकता है

06:20 AM

दिल्ली में बिजली के दाम बढ़ने पर BJP केजरीवाल सरकार खिलाफ प्रदर्शन करेगी

दिल्ली में बिजली की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ बीजेपी लगातार आम आदमी पार्टी सरकार को घेरने में लगी हुई है. 19 जुलाई को बिजली की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ दिल्ली की सभी 70 विधानसभा में बीजेपी प्रचंड प्रदर्शन करेगी. प्रदर्शन प्रत्येक विधानसभा में एक सीनियर पदाधिकारी को दी गई है जिम्मेदारी वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता मॉडल टाउन में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे प्रदर्शन.

Trending news