Delhi NCR Live Update Today News: दिल्ली में अगले साल खुल जाएंगे 11 नए विश्वस्तरीय अस्पताल, 10 हजार बेड्स की होगी क्षमता
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1316541

Delhi NCR Live Update Today News: दिल्ली में अगले साल खुल जाएंगे 11 नए विश्वस्तरीय अस्पताल, 10 हजार बेड्स की होगी क्षमता

दिल्ली सरकार का 11 नए विश्वस्तरीय अस्पतालों का निर्माण युद्ध स्तर पर जारी है. 10000 बेड्स की कुल क्षमता वाले ये अस्पताल अगले साल तक बनकर तैयार होंगे. ये सुनिश्चित करने के लिए हर 15 दिन में ऑन ग्राउंड इंस्पेक्शन भी करेंगे. दिल्ली का काम किसी हाल में नही रुकेगा.

Delhi NCR Live Update Today News: दिल्ली में अगले साल खुल जाएंगे 11 नए विश्वस्तरीय अस्पताल, 10 हजार बेड्स की होगी क्षमता
LIVE Blog

दिल्ली सरकार का 11 नए विश्वस्तरीय अस्पतालों का निर्माण युद्ध स्तर पर जारी है. 10000 बेड्स की कुल क्षमता वाले ये अस्पताल अगले साल तक बनकर तैयार होंगे. ये सुनिश्चित करने के लिए हर 15 दिन में ऑन ग्राउंड इंस्पेक्शन भी करेंगे. दिल्ली का काम किसी हाल में नही रुकेगा.

24 August 2022
20:57 PM

दिल्ली में छात्रों को नशे के इंजेक्शन बेचने वाला गिरफ्तार

मुकेश राणा/नई दिल्लीः थाना सुल्तान पुरी थाना पुलिस द्वारा अवैध ड्रग इंजेक्शन बेचने वाले एक ड्रग तस्कर को पकड़ा गया है आरोपी की पहचान जसबीर उर्फ सोनू के रूप में हुई है. आरोपी के कब्जे से 30 प्रतिबंधित नशे के इंजेक्शन, 15 सीरिंज और 30 नीडल बरामद की गई आरोपी ने पूछताछ में बताया की वो छात्रों को नशे के लिए इंजेक्शन बेचता था.

20:05 PM

एक्स-रे कराने आई महिला के साथ ने किया रेप

शाहदरा जिले के आनंद विहार इलाके में एक डियोगनेस्टीक सेन्टर के टेक्नीशियन द्वारा एक्सरे कराने आई महिला के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी टेक्नीशियन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है

16:22 PM

दिल्ली में एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने अफ्रीकी ड्रग पेडलर को किया गिरफ्तार
द्वारका जिले की एंटी नारकोटिक्स सेल की पुलिस टीम ने नशे के कारोबार में लिप्त एक अफ्रीकी ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है. यह नाइजीरिया का रहने वाला है. डीसीपी एम. हर्षवर्धन के अनुसार ड्रग्स सिंडिकेट और इसके कारोबारियों को पकड़ने के लिए एंटी नारकोटिक्स की टीम को लगाया गया था. पुलिस ने मोहन गार्डन के एम ब्लॉक मार्केट के पास पैदल पहुंचे संदिग्ध अफ्रीकी ड्रग पेडलर को दबोच लिया. उसकी तलाशी ली तो पुलिस को 2 मोबाइल और 64.18 ग्राम, सफेद रंग का मादक पदार्थ बरामद किया.

 

15:30 PM

पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र में 3 मंजिला इमारत में आग लगने से 1 की मौत
पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया की एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई. सूचना मिलते ही तकरीबन आधा दर्जन फायर टेंडर की टीम मौके पर पहुंच कर आग को काबू करने में जुटी है. आग में झुलस कर एक कर्मचारी की मौत हो गई है, जिसकी पहचान वीरू के तौर पर हुई है. वह दिल्ली से सटे गाजियाबाद का रहने वाला था.

14:29 PM

कुतुब मीनार मामले में साकेत कोर्ट में सुनवाई 13 सितंबर तक टली
कुतुब मीनार परिसर में मौजूद कुव्वतुल इस्लाम मस्जिद में हिंदू देवी देवताओं की पुर्नस्थापना और पूजा अर्चना का अधिकार मांगने वाली याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई 13 सितंबर के लिए टली. इस मामले में जमीन पर मलिकाना हक का दावा कर पक्षकार बनाए जाने की मांग करने वाले कुंवर महेंद्र ध्वज प्रसाद की ओर से वकील आज पेश नहीं हुए. कोर्ट ने 13 सितम्बर को उन्हें अपनी दलील रखने का आखिरी मौका दिया. इससे पहले सिविल कोर्ट ने याचिका को सुनवाई लायक न मानकर खारिज कर दिया था. उस आदेश को ADJ कोर्ट में चुनौती दी गई है.

13:30 PM

नोएडा पुलिस ने एक शराब तस्कर को किया गिरफ्तार
नोएडा में रनहोला थाना पुलिस ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपी शराब तस्कर के पास से 750 क्वाटर बोतल अवैध शराब बरामद की. आरोपी द्वारा अपराध में यूज किया जाने वाला एक मॉडिफाई स्कूटर भी पुलिस ने बरामद किया है. आरोपी का नाम साहिल कुमार है और वह हरियाणा से अवैध शराब लगाकर दिल्ली के गांधीनगर व आसपास के इलाकों में बेचा करता है.

10:15 AM

20 ठिकानों पर ED-CBI की रेड
CBI और ED की टीमें बुधवार को देश में 20 ठिकानों पर छापे मार रही हैं. CBI की टीमों ने बिहार में राजद के 4 नेताओं के घर छापा मारा है. जमीन के बदले रेलवे में रोजगार घोटाले से जुड़े मामले में उनके यहां रेड पड़ी है. RJD के कोषाध्यक्ष और MLC सुनील सिंह, पूर्व MLC सुबोध राय, राज्यसभा सांसद फैयाज अहमद और राज्यसभा सांसद अशफाक करीम के घर CBI की टीमें छापा मारने पहुंची हैं.  उधर, ED ने खनन घोटाले में झारखंड के रांची, दिल्ली और तमिलनाडु में 17 जगहों पर रेड मारी है. झारखंड के CM हेमंत सोरेन के करीबी रहे प्रेम प्रकाश के रांची स्थित ठिकानों पर ED छानबीन जारी है.

09:24 AM

अफ्रीकी ड्रग पेडलरको दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
एक अफ्रीकी राष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्कर को द्वारका पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने 64.18 ग्राम अच्छी गुणवत्ता वाली एम्फ़ैटेमिन उसके कब्जे से बरामद की. उसके कब्जे से दो मोबाइल फोन भी बरामद किए गए.

08:57 AM

बॉर्डर इलाकों में टेलीकॉम कंपनियां दे सकेंगी सेवा, सरकार ने दी मंजूरी
टेलीकॉम कंपनियां अब बॉर्डर वाले इलाकों में सेवा दे सकेंगी. सरकार ने Unified Access Services License Agreement (UASL) की शर्तों में संशोधन किया लेह, लद्दाख, जम्मू, कश्मीर, सिक्किम, अरुणाचल, राजस्थान और उत्तराखंड के बॉर्डर इलाकों समेत कई स्थानों पर अब टेलीकॉम सेवा मिलने की शुरुआत हुई. LoC,अंतरराष्ट्रीय सीमा पर टेलीकॉम सेवा के लिए आर्मी की मंजूरी और उनके द्वारा रिव्यू की शर्तें हटाई गई.

08:24 AM

PM मोदी करेंगे दो अस्पतालों का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब और हरियाणा का दौरा करेंगे. इस दिन वे स्वास्थ्य से जुड़े दो योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी फरीदाबाद में अमृता अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. माता अमृतानंदमयी मठ द्वारा संचालित सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल 2600 बिस्तरों से लैस होगा. करीब सवा करोड़ की अनुमानित लागत से इस अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है. फरीदाबाद और पूरे एनसीआर क्षेत्र के लोगों को अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करेगा. 11AM बजे प्रधानमंत्री हरियाणा के फरीदाबाद में अमृता अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. वहीं पीएम मोदी मोहाली के मल्लांपुर 'होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र' उद्घाटन करेंगे.

Trending news