Delhi NCR Live Update: राज्यसभा में सर्वसम्मति से पास हुआ महिला आरक्षण बिल
Advertisement

Delhi NCR Live Update: राज्यसभा में सर्वसम्मति से पास हुआ महिला आरक्षण बिल

Delhi NCR Live Update: महिला आरक्षण बिल राज्यसभा में पास हो चुका है. बिल के समर्थन में 215 वोट पड़े हैं. राज्यसभा में सर्वसम्मति से पास हुआ महिला आरक्षण बिल.

 

Delhi NCR Live Update: राज्यसभा में सर्वसम्मति से पास हुआ महिला आरक्षण बिल
LIVE Blog

Delhi NCR Live Update: महिला आरक्षण बिल राज्यसभा में पास हो चुका है. बिल के समर्थन में 215 वोट पड़े हैं. राज्यसभा में सर्वसम्मति से पास हुआ महिला आरक्षण बिल.

21 September 2023
23:52 PM

चीन और कनाडा पर बोले मंत्री सौरभ भारद्वाज
कनाडा और चीन के ऊपर बोलते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि लोगों के हितों को ध्यान रखते हुए भारत सरकार कोई कदम उठाए.चीन के मामले पर उन्होंने कहा, चीन भारत के गलवान मे लगभग छियालिस सौ वर्ग किलोमीटर जमीन अपने कब्जे में कर लिया है ये दुर्भाग्यपूर्ण हैं. 

 

22:15 PM

राज्यसभा में सर्वसम्मति से पास हुआ महिला आरक्षण बिल

22:05 PM

सर्वसम्मति से पास हुआ मोशन. मोशन के पक्ष में 171 वोट पड़े.

22:04 PM

राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पर वोटिंग जारी.

21:15 PM
सुरक्षा कर्मियों से मिलेंगे प्रधानमंत्री मोदी
जी 20 के सफल आयोजन के बाद सुरक्षा में तैनात दिल्ली पुलिसकर्मियों समेत दूसरी सुरक्षा एजेंसियों के साथ प्रधानमंत्री कल 22 सितंबर शाम प्रगति मैदान के भारत मंडपम में डिनर करेंगे. इस प्रोग्राम में दिल्ली पुलिस कमिश्नर समेत 25 टॉप ऑफिसर और 250 दूसरे रैंक के दिल्ली पुलिसकर्मी होंगे. प्रधानमंत्री मोदी तकरीबन 6 बजे यहां पहुचेंगे. मेहमानों को प्लेनरी हॉल में बैठाया जाएगा जहां, पीएम उनसे मुलाकात करेंगे सीटिंग प्लान के जरिए ग्रुप बनाए जाएंगे. मंच पर धरती कहे पुकार नाम से एक सांस्कृतिक प्रोग्राम होगा. ये प्रोग्राम लगभग 15 मिनट का होगा इसके बाद पीएम सुरक्षा कर्मियों के साथ डिनर करेंगे.
20:01 PM

महिला विधेयक कानून
राज्यसभा में महिला विधेयक पास होने के बाद पीएम मोदी संसद भवन के मकर द्वार पर आ सकते हैं. महिला सांसद पीएम मोदी को बधाई देंगी. महिला सांसदों के साथ फोटो भी संभव.

18:38 PM

हरियाणा के सोनीपत में आग लगने से दो फैक्ट्री जलकर राख
हरियाणा के सोनीपत में दो फैक्ट्रीयों में भीषण आग लगने से करोड़ों का सामान जलकर राख हो गई. आग लगने का कारण अभी तक सामने नहीं आ पाया है. 

 

18:05 PM

दिल्ली के न्यू उस्मानपुर में व्यक्ति ने किया पत्नी पर चाकूओं से हमला

दिल्ली के न्यू उस्मानपुर में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी पर चाकूओं ताबड़तोड़ से हमला कर दिया. इस घटना के बाद महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. 

 

17:16 PM

मौसम खराब होने की वजह से राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू सड़क मार्ग से ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट पहुंची.

16:02 PM

President Reached Trade Show
ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट पहुंची राष्ट्रपति. कुछ ही देर में करेंगी ट्रेड शो का शुभारंभ.

15:59 PM
योगी आदित्यनाथ पहुंचे ट्रेड शो का निरीक्षण करने 
ट्रेड शो का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
12:57 PM

1984 सिख विरोधी दंगों का मामला
कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के खिलाफ दिल्ली के विकासपुरी और जनकपुरी इलाके में हुई सिखों की हत्या से जुड़े अलग अलग मामलों में राऊज एवेन्यु कोर्ट में सुनवाई 12 अक्टूबर के लिए टली. SIT ने कोर्ट को बताया कि इस केस से जुड़े दस्तावेज सज्जन कुमार के वकील को दे दिए है ताकि उनके वकील जिरह के लिए तैयार कर सकें.

12:57 PM

1984 सिख विरोधी दंगों का मामला
कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के खिलाफ दिल्ली के विकासपुरी और जनकपुरी इलाके में हुई सिखों की हत्या से जुड़े अलग अलग मामलों में राऊज एवेन्यु कोर्ट में सुनवाई 12 अक्टूबर के लिए टली. SIT ने कोर्ट को बताया कि इस केस से जुड़े दस्तावेज सज्जन कुमार के वकील को दे दिए है ताकि उनके वकील जिरह के लिए तैयार कर सकें.

11:48 AM

जेपी नड्डा ने कहा- 
राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने कहा, 9 साल में महिलाओं के लिए किए गए कार्यों के लिए सरकार को धन्यवाद देता हूं. नारी शक्ति वंदन ये शब्दावलि महिलाओं को समाज देखने के दृष्टिकोण को स्पष्ट करता है.

 

11:37 AM

महिला आरक्षण चुनावी झुनझुना- कांग्रेस सांसद
कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा, आप महिलाओं के अधिकारों की बात करते हैं लेकिन जब नए संसद भवन का उद्घाटन हुआ तो देश की महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नहीं बुलाया गया. महिलाओं को अधिकार देने के लिए आपने जो जनगणना और परिसीमन की बाधा लगाई है वो क्यों है, क्या महिला आरक्षण आपका सिर्फ एक चुनावी झुनझुना है. आपके इस बिल में षड़यंत्र नजर आता है. ये 2024 का चुनावी ऐजेंडा है.

 

11:08 AM

भाजपा हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ भी हरियाणा भवन पहुंचने वाले हैं.

 

10:50 AM

दिव्यांगों को प्रदेश सरकार का तोहफा
प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दिव्यांगों की मदद के लिए हफ्ते के पांच दिन उनके प्रमाण-पत्र बनवाने व अपडेट करने की सुविधा प्रदान की है. इससे पहले सिर्फ बुधवार को ही काम होता था.

 

10:31 AM

राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान एनडीए के तरफ से 16 सांसद बोलेंगे. जेपी नड्डा और निर्मला सीतारमन महिला आरक्षण के मुद्दे पर बोलेंगे.

 

09:25 AM

दिल्ली में बेखौफ अपराधी
दिल्ली में आजकल आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. लोग छोटी-छोटी बात पर किसी की हत्या कर देते हैं, चाहे उसके बाद उनकी जिंदगी झंड न हो जाए. हाल ही में दिल्ली के थाना न्यू उस्मानपुर इलाके में एक पति ने अपनी पत्नी पर चाकू से कई वार कर डाले, जिससे महिला पूरी तरह से घायल हो गई.

 

09:12 AM

ट्रेड शो-2023
ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट में आज से यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो-2023 का आगाज होगा, जो 25 सितंबर तक चलेगा, जिस कारण दिल्ली बार्डर से गौतमबुद्धनगर में चिल्ला, डीएनडी, कालिंदी कुंज, न्यू अशोक नगर, कोंडली, झुण्डपुरा बार्डर, परीचौक, नालेज पार्क, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे एवं यमुना एक्सप्रेस-वे पर आवागमन पूर्णता प्रतिबंधित रहेगा.

08:24 AM

2000 महिला पहुंचेंगी संसद
दिल्ली की संसद में आज हरियाणा से सैकड़ों महिलाएं पंहुचेंगी. महिलाएं संसद की कार्रवाई देखने के लिए पंहुचेंगी. महिला आरक्षण बिल लोकसभा में पास होने पर महिलाएं संसद देखने आ रही हैं. तकरीबन 2000 महिलाएं पहुंच सकती हैं.

 

07:58 AM

गुमशुदा महिला का मिला शव
बाहरी दिल्ली के नरेला में महिला की कई दिन पुरानी लाश मिली है. 16 सितंबर से महिला लापता थी. पुलिस थाने में महिला की गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज थी. हत्या करके लाश को सुनसान जगह पर फेंकने का शक है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर की जांच शुरू कर दी है.

 

Trending news