Live Breaking News: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई जगहों पर बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2280542

Live Breaking News: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई जगहों पर बारिश

NDA and INDIA Alliance Meet: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कल नतीजे घोषित किए गए. भाजपा के नेतृत्व वाले NDA ने 292 सीटें जीतीं और विपक्षी इंडिया गठबंधन 232 सीटें हासिल कीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम (8 जून) शपथ लेंगे. वहीं एनडीए और इंडिया ब्लॉक दोनों आज महत्वपूर्ण बैठक करेंगे. 

Live Breaking News: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई जगहों पर बारिश
LIVE Blog

Delhi NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ.

 

05 June 2024
22:17 PM

Delhi Rain: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई जगहों पर बारिश

22:12 PM
INDIA Alliance फिलहाल सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगा- सूत्र
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक INDIA गठबंधन की बैठक में ये फैसला लिया गया है कि INDIA अलायंस फिलहाल सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगा. सही समय पर परिस्थिति का आंकलन करने के बाद उचित फैसला लिया जाएगा.
21:25 PM
India's Next Prime Minister: देश का प्रधानमंत्री कैसा हो? अखिलेश यादव जैसा हो- बैठक के बाद खड़गे ने लगाया नारा
इंडिया अलायंस की मीटिंग के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास के बाहर ही अखिलेश यादव के समर्थकों ने नारा लगाया. कहा- देश का प्रधानमंत्री कैसा हो? अखिलेश यादव जैसा हो.
 
 
20:40 PM

Mallikarjun kharge: जनता के मेंडेड ने बीजेपी की नफरत भरी पॉलिटिक्स को जवाब दिया
इंडिया अलायंस की बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीसी कर कहा कि राजनीतिक परिस्थिति पर चर्चा हुई और निष्कर्ष निकला कि हम सब एक आवाज में कह रहे की. जनता के मेंडेड ने बीजेपी की नफरत भरी पॉलिटिक्स को जवाब दिया. संविधान की रक्षा, बेरोजगारी, लोकतंत्र की सेफ्टी के लिए मेंडेट था. हम उचित समय पर उचित कदम उठाएंगे. साथ ही कहा कि हमने जो भी वादे जनता को किए, उसे पूरा करेंगे.

20:22 PM

BJP Meeting: 7 जून को  बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी के मुख्यमंत्रियों की होगी बैठक

19:27 PM
INDIA Bloc Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनैतिक शिकस्त और नैतिक हार- बैठक में बोले मल्लिकार्जुन खड़गे
INDIA अलायंस की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनाव के नतीजों को व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनैतिक शिकस्त और नैतिक हार बताया
19:23 PM
INDIA Bloc Meeting: INDIA गठबंधन दल के नेताओं की बैठक शुरू खत्म, ये रहे मौजूद
निज़ाम, दिल्ली में INDIA गठबंधन दल के नेताओं की बैठक शुरू खत्म. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक में कांग्रेस से सोनिया गांधी, राहुल–प्रियंका गांधी और के सी वेणुगोपाल मौजूद. समाजवादी पार्टी से अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव. TMC अभिषेक बनर्जी, आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह, NCP शरद पंवार, सुप्रिया सुले, DMK नेता टी आर बालू, तेजस्वी यादव, संजय यादव, JMM नेता चेंपई सोरेन, कल्पना सोरेन, NC से उमर अब्दुला, CPI डी राजा, CPIM से सीताराम येचुरी, शिवसेना उदव गुट से अनिल देसाई, CPIML से दीपांकर भट्टाचार्य और मुकेश साहनी मौजूद.
18:35 PM

NDA ने नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना

17:59 PM

INDIA Bloc Meeting: NDA की बैठक खत्म, कुछ देर में शुरू होगी I.N.D.I.A ब्लॉक की बैठक

17:57 PM

17TH Lok Sabha Ends: 17वीं लोकसभा भंग हुई, राष्ट्रपति ने दी अनुमति 
कैबिनेट ने 5.06.2024 को हुई अपनी बैठक में राष्ट्रपति को 17वीं लोकसभा को तत्काल प्रभाव से भंग करने की सलाह दी है. राष्ट्रपति ने 5.06.2024 को कैबिनेट की सलाह स्वीकार कर ली और संविधान के अनुच्छेद 85 के खंड (2) के उप-खंड (बी) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए 17वीं लोकसभा को भंग करने के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए.

 

17:21 PM

INDIA Bloc Meeting: दिल्ली पहुंचे अखिलेश यादव, खड़गे के आवास पर INDIA ब्लॉक की मीटिंग में होंगे शामिल 

17:15 PM

नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू ने NDA की सरकार बनने के लिए सौंपा अपना समर्थन पत्र- सूत्र

 

 

16:53 PM

Haryana BJP Legislative Party Meet: भाजपा विधायक दल की बैठक, सीएम नायब सैनी के आवास पर पहुंचने शुरू हुए एमएलए
हरियाणा बीजेपी विधायक दल की बैठक के लिए मुख्यमंत्री आवास पर विधायक पहुंचने शुरू हुए. कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, राज्य मंत्री संजय सिंह पहुंचे, विधायक प्रमोद विज समेत कई विधायक पहुंचे. थोड़ी देर में बैठक शुरू होगी. भाजपा विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री नायब सैनी की अध्यक्षता में होगी. बैठक में लोकसभा चुनाव परिणाम पर समीक्षा होगी. 

16:37 PM

Kumari Selja: हम बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे- कुमारी शैलजा
हरियाणा की सिरसा सीट से जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने कहा कि हम और बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे. हम पार्टी में अपने प्रदर्शन पर चर्चा करेंगे और यह भी देखेंगे कि आगामी विधानसभा चुनाव में निर्णायक जीत दर्ज करने के लिए बेहतर रणनीति कैसे अपनाई जाए हरियाणा सरकार बनाने के लिए. 

16:31 PM

I.N.D.I.A ब्लॉक की बैठक की शुरू

16:05 PM

NDA Meeting: NDA के घटक दल के नेता पहुंचने लगे पीएम आवास, कुछ देर में बैठक होगी शुरू 

15:50 PM

Arvind Kejriwal: 19 जून तक बढ़ाई गई सीएम केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 

15:45 PM
PM Narendra Modi: इस्तीफे देने से पहले आखिरी मंत्री परिषद की बैठक बोले नरेंद्र मोदी, हार-जीत राजनीति का हिस्सा
इस्तीफे देने से पहले आखिरी मंत्री परिषद की बैठक में चुनाव नतीजों पर नरेंद्र मोदी ने बड़ी बात कही.  उन्होंने कहा कि हार-जीत राजनीति का हिस्सा है. नंबर गेम चलता रहता है. पीएम मोदी ने मंत्री परिषद के सहयोगियों से ये भी कहा कि हमने दस साल अच्छा काम किया. आगे भी करेंगे. सत्ता संगठन हर जगह जनता की उम्मीदों पर खरा उतरे है और आगे भी उतरेंगे. आप सभी ने अच्छे से काम किया, बहुत मेहनत की. मोदी ने मुस्कुराते हुए सभी का मनोबल बढ़ाया और सबको धन्यवाद कहा.
15:43 PM

Arvind Kejriwal News: कोर्ट ने केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका की खारिज
अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यु कोर्ट से झटका लगा है. कोर्ट ने केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका खारिज की है. केजरीवाल ने खराब सेहत के मद्देनजर मेडिकल टेस्ट करने की जरूरत का हवाला देते हुए 7 दिनों की अंतरिम जमानत की मांग की है. ED ने इस मांग का पुरजोर विरोध करते हुए कहा है कि केजरीवाल की यह मांग सुनवाई लायक नहीं है. 

 

15:30 PM
NDA Meeting: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने आवास से निकले
15:27 PM

NDA Meeting: TDP प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू दिल्ली में जयदेव गल्ला के आवास पर पहुंचे, होंगे NDA की बैठक में शामिल 

15:20 PM

Narendra Modi Resignation: पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की मुलाकात, केंद्रीय मंत्रिपरिषद के साथ दिया अपना इस्तीफा

15:17 PM

NDA and INDIA Alliance Meet: NDA और इंडिया ब्लॉक आज करेंगे महत्वपूर्ण बैठक, PM मोदी ने दिया इस्तीफा 
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कल नतीजे घोषित किए गए. भाजपा के नेतृत्व वाले NDA ने 292 सीटें जीतीं और विपक्षी इंडिया गठबंधन 232 सीटें हासिल कीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम (8 जून) शपथ लेंगे. वहीं एनडीए और इंडिया ब्लॉक दोनों आज महत्वपूर्ण बैठक करेंगे. 

Trending news