Live Update: जारी है अग्निपथ योजना का विरोध, हरियाणा पहुंची विरोध की चिंगारी, खाप पंचायतों की एंट्री
Advertisement

Live Update: जारी है अग्निपथ योजना का विरोध, हरियाणा पहुंची विरोध की चिंगारी, खाप पंचायतों की एंट्री

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध लगातार जारी है. कल पूरे दिन देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन हुए. उपद्रवियों ने ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया. कहीं पटरियों पर बैठ गए. सबसे ज्यादा नुकसान बिहार में हुआ है. विरोध को देखते हुए कल पटना से 50 से ज्यादा ट्रेनों को रोक दिया गया.

अग्निपथ योजना के खिलाफ कैथल में प्रोटेस्ट मार्च निकालते युवा
LIVE Blog

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध लगातार जारी है. कल पूरे दिन देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन हुए. उपद्रवियों ने ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया. कहीं पटरियों पर बैठ गए. सबसे ज्यादा नुकसान बिहार में हुआ है. विरोध को देखते हुए कल पटना से 50 से ज्यादा ट्रेनों को रोक दिया गया. वहीं अब विरोध की चिंगारी धीरे-धीरे हरियाणा में सुलग रही है. फतेहाबाद से लेकर रेवाड़ी, कुरुक्षेत्र में प्रदर्शन की खबरें हैं तो वहीं अब खाप पंचायतें भी इसमें उतर आई हैं. 

18 June 2022
14:18 PM

अब खाप पंचायतें और पूर्व सैनिक भी लामबंद 
अग्निपथ टीओडी के विरोध में अब खाप पंचायतें और पूर्व सैनिक भी लामबंद होने लगे हैं. हिसार के नारनौंद एरिया में खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों ने पूर्व सैनिकों को साथ लेकर एसडीएम विकास यादव को इस बारे में ज्ञापन सौंपते हुए अल्टीमेटम दिया है. नारनौंद एरिया के एक्स सर्विसमैन और बारह खाप के सदस्यों ने संयुक्त रूप से विरोध करते हुए कहा कि अग्निपथ टीओडी के नियम वापस लिए जाएं, इसके साथ ही एयरफोर्स की भर्ती की जॉइनिंग करवाई जाए.  जिन जवानों ने एयरफोर्स के टेस्ट दिए हुए हैं, उनका रिजल्ट तुरंत प्रभाव से घोषित किया जाए.

14:03 PM

हिसार के युवाओं की मांग, अग्निपथ योजना वापस ले सरकार
हिसार के नारनौंद क्षेत्र के गांव भैणी अमीरपुर में युवाओं ने हांसी-चंडीगढ़ रोड को जाम कर दिया. इससे दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं. नारनौद थाना प्रभारी कृष्ण कुमार प्रशासनिक अमले के साथ गांव भैणी अमीरपुर पहुंचे और उन्होंने युवाओं को समझाने का प्रयास किया, लेकिन युवा मानने को तैयार नहीं हुए. उनकी मांग है कि अग्निपथ योजना को केंद्र सरकार वापस ले. 

13:51 PM

फतेहाबाद में सिरसा-चंडीगढ़ मार्ग पर प्रदर्शन की वजह से लगा जाम

फतेहाबाद में केंद्र सरकार की सेना में शॉर्ट टाइम अग्निपथ योजना को लेकर भूना व कुलां में युवाओं ने रोडजाम करके रोष प्रदर्शन किया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और युवाओं को समझाने का प्रयास किया. कुलां में करीब आधे घंटे में युवाओं ने जाम खोल दिया. वहीं भूना में समाचार लिखे-जाने तो जाम लगाया हुआ था. जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

WATCH LIVE TV

13:36 PM

बीजेपी के विरोध में गुरनाम चढूनी
किसान नेता गुरनाम चढूनी ने अग्निपथ योजना के विरोध में हरियाणा में कल होने वाले म्युनिसिपल कमिटी के चुनावों में बीजेपी को वोट न करने की अपील की.

Trending news