दिल्ली पुलिस ने पूछा- सलमान को क्यों दी धमकी, लॉरेंस बिश्नोई ने दिया चौंकाने वाला जवाब?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1210835

दिल्ली पुलिस ने पूछा- सलमान को क्यों दी धमकी, लॉरेंस बिश्नोई ने दिया चौंकाने वाला जवाब?

लेटर में एलबी और जीबी लिखा है, जीबी का मतलब गोल्डी बराड़ है और एलबी का मतलब लॉरेंस बिश्नोई है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक हो सकता है कि उसके नाम पर किसी ने शरारत की हो या फिर किसी दूसरे गैंग का काम हो. हर पहलू पर जांच चल रही है.

दिल्ली पुलिस ने पूछा- सलमान को क्यों दी धमकी, लॉरेंस बिश्नोई ने दिया चौंकाने वाला जवाब?

नई दिल्ली: गैगस्टर लॉरेंस विश्नोई (Lawrence Bishnoi) से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की पूछताछ की है. यह पूछताछ सलमान (Salman khan News) के घर के बाहर मिले धमकी भरे पत्र के बारे में हुई है. लॉरेंस बिश्नोई और उसके कनाडा बेस्ड साथी गोल्डी बरार (Goldy Brar) ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. इसके बाद लॉरेंस बिश्नोई का एक वीडियो सामने आया था जिसमें उसने एक्टर सलमान खान का काम तमाम करने की बात कही थी. इसके बाद मुंबई में सलमान खान के पिता को धमकीभरा लेटर मिला था. इसमें उन्हें मारने की धमकी दी गई थी. 

पुलिस के अनुसार, सलमान खान के पिता सलीम खान को एक बेंच पर पत्र मिला, जहां वह रोजाना जॉगिंग के बाद बैठते हैं. इसमें जीबी और एलबी का जिक्र था. जीबी का  मतलब गोल्डी बरार हो सकता है, बाद वाला लॉरेंस बिश्नोई के संदर्भ की तरह लगता है, जो स्पेशल सेल की हिरासत में है. इस लेटर में सलमान के पिता यानी खुद सलीम खान को मारने की धमकी गई थी. इसके बाद सलमान खान के घर सुरक्षा महाराष्ट्र पुलिस ने बढ़ा दी थी. पत्र के आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया था. बाद में सलमान खान ने खुद कहा था कि उन्हें नहीं बल्कि उनके पिता को धमकीभरा लेटर मिला है.

इन 45 मिनट ने तय कर दी थी सिद्धू मूसेवाला की मौत, 'फैन' ने ही की थी सिंगर की रेकी

Lawrence Bishnoi ने पूछताछ में क्या कहा?

पूछताछ में लॉरेंस ने दिल्ली पूछताछ में बताया कि इस पत्र में उसका कोई हाथ नहीं है. उसे नहीं पता कि ये धमकी किसने दी है, इस बार उसका कोई हाथ नहीं है. पत्र में एलबी और जीबी लिखा है. जीबी का मतलब गोल्डी बराड़ है और एलबी का मतलब लॉरेंस बिश्नोई है. बिश्नोई ने पुलिस को बताया कि गोल्डी की सलमान से कोई दुश्मनी नहीं है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक हो सकता है कि उसके नाम पर किसी ने शरारत की हो या फिर किसी दूसरे गैंग का काम हो. हर पहलू पर जांच चल रही है.

मुंबई में क्या चल रहा है?
मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने कहा कि हम धमकी को गंभीरता से ले रहे हैं और जरूरी कदम उठाए हैं. अभिनेता की सुरक्षा पर, हम सार्वजनिक टिप्पणी नहीं कर सकते. इस बीच सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस सलमान के घर के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. पुलिस ने केस दर्ज कर दिया और जांच जारी है. लॉरेंस बिश्नोई ने 2011 की फिल्म 'रेडी' की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर हमले की योजना बनाई थी, लेकिन हथियारों के मुद्दे के कारण यह विफल हो गया.  गैंगस्टर नरेश शेट्टी को तब अभिनेता पर हमला करने का काम सौंपा गया था. 

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से लॉरेंस बिश्नोई को बड़ा झटका, अब हर हाल में पंजाब लाएगी

WATCH LIVE TV

Trending news