Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता डॉक्टर से रेप-हत्या के विरोध में दिल्ली AIIMS के डॉक्टर्स ने निकाला कैंडल मार्च, CBI जांच की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2379375

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता डॉक्टर से रेप-हत्या के विरोध में दिल्ली AIIMS के डॉक्टर्स ने निकाला कैंडल मार्च, CBI जांच की मांग

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: दिल्ली एम्स में रविवार शाम RDA डॉक्टर्स के द्वारा अस्पताल कैंपस में कैंडल मार्च निकाला गया. कैंडल मार्च में भारी संख्या में डॉक्टर्स शामिल हुए. डॉक्टरों ने इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की.

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता डॉक्टर से रेप-हत्या के विरोध में दिल्ली AIIMS के डॉक्टर्स ने निकाला कैंडल मार्च, CBI जांच की मांग

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और उसकी हत्या के बाद इस मामले ने पूरे देश को झकझोर दिया है. महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और हत्या की घटना को लेकर हर कोई शर्मिंदा है और देशभर के हजारों लोग अब इस महिला डॉक्टर के इंसाफ की मांग कर रहे हैं. सवाल एक बार फिर से महिलाओं की सुरक्षा पर जाकर अटक गया है. 

अस्पताल जैसी पब्लिक स्पेस में जहां हजारों की संख्या में लोग आते जाते हैं और हर वक्त बड़ी संख्या में लोग अस्पताल के अंदर मौजूद रहते हैं. वहां इस तरह की घटना होना वाक्य दुर्भाग्यपूर्ण हैं. जिस पर सवाल उठना लाजिमी है. आखिर कैसे एक महिला डॉक्टर की अस्पताल के अंदर ही उसके साथ दरिंदगी कर उसकी हत्या कर दी जाती है, जब डॉक्टर्स ही सुरक्षित नहीं रहेंगे तो आम जनता की सुरक्षा कौन करेगा. इस घटना के बाद पूरे देश के डॉक्टर्स में शोक और गुस्से का माहौल है.

दिल्ली एम्स में रविवार शाम RDA डॉक्टर्स के द्वारा अस्पताल कैंपस में कैंडल मार्च निकाला गया. कैंडल मार्च में भारी संख्या में डॉक्टर्स शामिल हुए.एम्स से JLN ऑडिटोरियम से होकर अस्पताल के गेट नंबर 1 तक  कैंडल मार्च निकाला गया. इस दौरान RDA डॉक्टरों द्वारा जमकर नारेबाजी की गई और महिला डॉक्टर के लिए इंसाफ मांगा गया. डॉक्टरों ने इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की और फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने की बात कही गई, ताकि महिला डॉक्टर को जल्द से जल्द इंसाफ मिल सके.

ये भी पढ़ें: Haryana: सोम नदी का तटबंध टूटा, कई गांवों में बाढ़ जैसे हालात, एक किसान की मौ

एम्स अस्पताल आरडीए के प्रेसिडेंट डॉक्टर इंद्र शेखर प्रसाद ने कहा कि यह घटना बहुत ही दुखद और निंदनीय है. आरोपी को जितनी बड़ी से बड़ी सजा दी जाए वह कम होगी. हमारी साथी की डेड बॉडी संदिग्ध हालत में मिली. ऑन ड्यूटी उनकी डेड बॉडी सेमिनार रूम में पाई गई. शुरुआती जांच से सेक्सुअल एसॉल्ट का मामला सामने आया है. अभी तक जितनी भी जांच की गई है हमें उन पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है. हम चाहते हैं कि एक SIT का गठन किया जाए जो स्वतंत्र तरीके से इस मामले की जांच करें और जल्द से जल्द हमारी महिला साथी को इंसाफ मिले.

महिला डॉक्टर भावना ने कहा कि आज हम इस कैंडल मार्च को इसलिए निकाल रहे हैं, क्योंकि इस घटना के बाद हम बहुत दुखी है. मैं खुद महिला डॉक्टर हूं. हम भी उसी महिला डॉक्टर की तरह रात में ड्यूटी करते हैं. कुछ डिपार्टमेंट में हमारे पास एक ऐसा कमरा भी नहीं है, जहां हम सेफ तरीके से आराम कर सके. इस घटना के बाद हम दुखी और परेशान है कि ऐसी घटना हमारे साथ भी हो सकती है. हमारी मांग है कि सीबीआई इंक्वारी बिठाई जाए, ताकि हम एक उदाहरण दे सके कि ऐसी घटना बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है. सरकार और एडमिनिस्ट्रेशन को बैठकर सुरक्षा पर बात करनी चाहिए कि कैसे हम डॉक्टर की सुरक्षा कर पाए.

Input: Mukesh Singh

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news