24 घंटे में कई बार बंद हुई शुगर मिल, कुरुक्षेत्र में किसानों ने लगाया जाम
Advertisement

24 घंटे में कई बार बंद हुई शुगर मिल, कुरुक्षेत्र में किसानों ने लगाया जाम

Haryana News: कुरुक्षेत्र के शाहबाद शुगर मिल में पिछले 24 घंटे में तीन से चार बार बंद होने गई थी, जिसके चलते किसानों ने परेशान होकर आज लगभग 1 घंटे तक शाहबाद लाडवा रोड को जाम रखा.

24 घंटे में कई बार बंद हुई शुगर मिल, कुरुक्षेत्र में किसानों ने लगाया जाम

नई दिल्ली: हरियाणा में शुगर मिल शुरू हो चुकी है, लेकिन गन्ना किसानों का रोष खत्म नहीं हुआ है. किसानों को न तो उनकी पेमेंट मिली है और न ही गन्ने का रेट बढ़ाया गया है. जिससे किसानों में सरकार के प्रति गुस्सा है. इसी को लेकर राज्य के भारतीय किसान यूनियन (BKU) और संयुक्ति किसान मोर्चा (SKM) गन्ने के रेट न बढ़ाने के विरोध में कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज कुरुक्षेत्र के शाहबाद शुगर मिल में पिछले 24 घंटे में तीन से चार बार बंद होने के चलते किसानों ने परेशान होकर लगभग 1 घंटे तक शाहबाद लाडवा रोड पर चक्का जाम कर दिया.

किसानों ने कहा कि पिछले 24 घंटे में शुगर मिल तीन से चार बार बंद हो चुकी है. वहीं लगातार मिल में कोई न कोई खराबी के चलते किसानों को घंटो ठंड में ही खड़ा होना पड़ रहा है. जिसके चलते आज किसानों ने यह जाम लगाया है. उन्होंने कहा कि शुगर मिल प्रशासन किसानों की परेशानी को न समझ करके सिर्फ अपने ऐशो आराम में काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Karnal में गन्ना किसानों ने विधायक के आवास पर प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन, सरकार को दी चेतावनी

वहीं लगभग 1 घंटे के बाद शुगर मिल प्रशासन के आश्वासन के बाद किसानों ने अपना धरना प्रदर्शन खत्म किया. साथ ही किसानों ने शुगर मिल प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दोबारा से ऐसी कोई परेशानी आई तो वह दोबारा से रोड जाम करेंगे. 

बता दें कि आज भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) की किसान भवन (Kisan Bhawan) में प्रदेश स्तरीय बैठक का आयोजन हुआ. इस बैठक में प्रदेशभर से यूनियन के पदाधिकारी और किसान नेता पहुंचे. बैठक में भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने आने वाली 25 दिसंबर को बड़े आंदोलन की शुरुआत करने के साथ सरकार के सामने पांच प्रमुख मांगे रखी. 

Trending news