Charkhi Dadri: मर्द जुबान वाला तो घोड़ा लगाम वाला, पीएम मोदी नहीं जुबान के धनी: किसान रणबीर सिंह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2121203

Charkhi Dadri: मर्द जुबान वाला तो घोड़ा लगाम वाला, पीएम मोदी नहीं जुबान के धनी: किसान रणबीर सिंह

Charkhi Dadri: हरियाणा-पंजाब बार्डर पर दिल्ली कूच की तैयारी में किसानों के साथ हो रहे बर्ताव को लेकर भाकियू लोकशक्ति ने दादरी में धरना देते हुए रोष प्रदर्शन किया. साथ ही आगामी रणनीति तैयार करते हुए जरूरत पड़ने पर बार्डर पर बैठे किसानों का साथ देने पर मंथन किया.

Charkhi Dadri: मर्द जुबान वाला तो घोड़ा लगाम वाला, पीएम मोदी नहीं जुबान के धनी: किसान रणबीर सिंह

Charkhi Dadri: हरियाणा-पंजाब बार्डर पर दिल्ली कूच की तैयारी में किसानों के साथ हो रहे बर्ताव को लेकर भाकियू लोकशक्ति ने दादरी में धरना देते हुए रोष प्रदर्शन किया. साथ ही आगामी रणनीति तैयार करते हुए जरूरत पड़ने पर बार्डर पर बैठे किसानों का साथ देने पर मंथन किया. वहीं इसी के साथ यह निर्णय लिया कि किसानों से ज्यादती होगी तो क्षेत्र के किसान बॉर्डर के लिए कूच करेंगे. इसके अलावा किसान बर्बाद फसलों के मुआवजा सहित कई मांगों को लेकर प्रदर्शन कर डीसी कार्यालय पहुंचे और सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा.

आपको बता दें कि भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति संगठन के प्रदेश अध्यक्ष जगबीर घसोला की अगुवाई में किसानों ने दादरी के रोज गार्डन के समक्ष रोष मीटिंग की. मीटिंग में जहां केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के साथ किये जा रहे बर्ताव को लेकर मंथन किया. वहीं बर्बाद फसलों के मुआवजा सहित कई मांगों को लेकर आगामी रणनीति तैयार की.

ये भी पढ़ें: Bhiwani News: मिशन बुनियाद के तहत वैज्ञानिक बनने के लिए इन बच्चों को मिलेगी फ्री कोचिंग, देना होगा ये एक एग्जाम

किसानों ने कहा केंद्र सरकार पर किसानों ने विश्वास करके आंदोलन को खत्म किया था. इस बार विश्वासघात नहीं होने देंगे. धरने पर पहुंचे किसान रणबीर सिंह ने कहवात के माध्यम से कहा कि मर्द जुबान वाला तो घोड़ा लगाम वाला, पीएम मोदी जुबान के धनी नहीं है. जरूरत पड़ी तो बार्डर पर किसानों के पक्ष में कूच करेंगे. वहीं भाकियू प्रदेश अध्यक्ष जगबीर घसोला ने कहा कि किसानों ने विश्वास किया तो सरकार ने विश्वासघात कर दिया. उन्होंने टिकैत व चढूनी को अलग दुकान चलाने वाले नेता बताया. सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों के नाम पर बाबू-बेटों की लड़ाई करवा दी है. हम भीख नहीं मांग रहे हैं, एमएसपी गारंटी सहित सारी मांगे पूरी कर दे तो वापस लौट जाएंगे. 

Input: Pushpendra kumar

Trending news