Delhi News: केजरीवाल जैसे लोगों को दिल्ली में जगह नहीं देनी चाहिए: किरेन रिजिजू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2434519

Delhi News: केजरीवाल जैसे लोगों को दिल्ली में जगह नहीं देनी चाहिए: किरेन रिजिजू

Delhi News: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल और विधायक दल की नेता आतिशी पर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने अन्ना हजारे पर भी केजरीवाल को 'जन्म' देने के लिए दोषी ठहराया. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने केजरीवाल को हटाने का मन बना लिया है.

Delhi News: केजरीवाल जैसे लोगों को दिल्ली में जगह नहीं देनी चाहिए: किरेन रिजिजू

Delhi New CM: राजधानी दिल्ली की सियासत में आज बड़ा फेरबदल देखने को मिला. अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया, वहीं शिक्षा मंत्री आतिशी को विधायक दल का नेता चुना गया. आतिशी दिल्ली की 8वीं सीएम के रूप में शपथ लेंगी. कल तक सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग कर रहा विपक्ष आतिशी के सीएम बनने को लेकर भी AAP पर हमलावर है. यही नहीं केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने इसके लिए अन्ना हजारे को भी दोषी ठहराया. 

ये भी पढ़ें- Atishi: माता-पिता ने आतिशी का मिडिल नेम मार्लेना क्यों रखा था, इसका मतलब क्या है?

किरन रिजिजू का बयान

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि दिल्ली की जनता AAP सरकार से बहुत परेशान है और उन्हें इसका पछतावा हो रहा है. मैं अरविंद केजरीवाल को मंच देने के लिए अन्ना हजारे को दोषी ठहराऊंगा, जिसकी वजह से दिल्ली के लोग पीड़ित हैं. झूठ बोलकर चुनाव जीतने के बाद उन्होंने दिल्ली को बर्बाद कर दिया. दिल्ली की नई सीएम आतिशी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आतिशी के उपनाम से पता चलता है कि वह वामपंथी हैं. आतिशी के परिवार के सदस्यों ने अफजल गुरु का समर्थन किया और यहां तक ​​कि सुप्रीम कोर्ट की भी आलोचना की. AAP ने दिल्ली को बर्बाद कर दिया है. पंजाब को बर्बाद कर रहे हैं. दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी को सत्ता से हटाने का मन बना लिया है. दिल्ली के लोगों ने मन बना लिया है कि केजरीवाल जैसे लोगों को दिल्ली में कभी जगह नहीं देनी चाहिए. ऐसे अराजकतावादियों को चुनकर दिल्ली की जनता ने बहुत बड़ी गलती की है.'

अन्ना आंदोलन के बाद राजनीति में एंट्री
सेवानिवृत्त जस्टिस और भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल हेगड़े अन्ना हजारे (Anna Hazare) ने साल अप्रैल 2011 में भ्रष्टाचार के विरोध में आंदोलन की शुरुआत की. इस आंदोलन में अरविंद केजरीवाल सहित कई नामी हस्तियों ने हिस्सा लिया. अन्ना हजारे का सिद्धांत राजनीति से दूर रहना था, लेकिन इस आंदोलन में कुछ ऐसे भी लोग थे, जो राजनीति में आना चाहते थे. उन्हीं में से एक नाम अरविंद केजरीवाल का भी था. आंदोलन के बाद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (AAP) बनाकर राजनीति में कदम रखा. आज दिल्ली और हरियाणा दो राज्यों में आम आदमी पार्टी की सरकार है. 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news