म्हारी छोरियां भी पीछे नहीं, कुश्ती में दूसरे दिन हरियाणा को मिले 5 स्वर्ण सहित 11 पदक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1209248

म्हारी छोरियां भी पीछे नहीं, कुश्ती में दूसरे दिन हरियाणा को मिले 5 स्वर्ण सहित 11 पदक

खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 में रविवार को खेले गए कुश्ती मैच में हरियाणा का पूरी तरह से दबदबा रहा. पहलवानी में हरियाणा की छोरियों ने दिखाया कि वे छोरों से कम नहीं.

म्हारी छोरियां भी पीछे नहीं, कुश्ती में दूसरे दिन हरियाणा को मिले 5 स्वर्ण सहित 11 पदक

विनोद लांबा/पंचकूला : खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 में रविवार को खेले गए कुश्ती मैच में हरियाणा का पूरी तरह से दबदबा रहा. पहलवानी में हरियाणा की छोरियों ने दिखाया कि वे छोरों से कम नहीं. आयोजन के दूसरे दिन हरियाणा के पहलवानों ने कुश्ती में अपना दमखम दिखाकर 5 स्वर्ण, 3 रजत और 3 कांस्य पदक जीतकर खेलो इंडिया की पदक तालिका में अपना स्थान बरकरार रखा. रविवार को मिले 5 में से 2 स्वर्ण पदक लड़कियों के नाम रहे.

51 किलोग्राम भारवर्ग में क्लीन स्वीप

51 किलोग्राम भार वर्ग ग्रिको-रोमन लड़कों की कुश्ती में हरियाणा ने क्लीन स्वीप किया. स्वर्ण पदक के लिए खेला गया मैच सबसे खास रहा, क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी हरियाणा के थे, जिसमें रोनित ने 3 प्वाइंट के साथ स्वर्ण पदक और राहुल ने 1 प्वाइंट के साथ रजत पदक जीता. इसी स्पर्धा में हरियाणा के कपिल दलाल व पंजाब के इस्माइल ने कांस्य पदक जीता. रोहित शर्मा ने कहा कि वे 7 साल से कुश्ती कर रहे हैं. स्वर्ण पदक जीतकर उन्हें बहुत गर्व महसूस हो रहा है.

92 किलोग्राम भारवर्ग में जीता सोना 

इसी प्रकार 92 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल कुश्ती में साहिल जागलान ने हरियाणा को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया. फाइनल मैच में साहिल जागलान ने पंजाब के खिलाड़ी रोबिनप्रीत सिंह को मात देकर यह मुकाबला अपने नाम किया. 

46 और 60 किलोग्राम भार वर्ग में भी अच्छा प्रदर्शन 

46 किलोग्राम भारवर्ग में लड़कियों के फाइनल मैच में दोनों खिलाड़ी हरियाणा के थे. इस मुकाबले में तनु ने स्नेहा को हरा दिया. इस तरह तनु ने स्वर्ण, जबकि स्नेहा ने रजत पदक अपने नाम कर लिया. 60 किलोग्राम भार वर्ग ग्रीको-रोमन लड़कों की कुश्ती में स्वर्ण पदक के लिए खेले गए मैच में भी दोनों खिलाड़ी हरियाणा के थे, जिसमें से अंकित ने आशीष मोर को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया. आशीष मोर को रजत के साथ संतोष करना पड़ा. इसी स्पर्धा में हरियाणा रवि कुमार ने कांस्य पदक अपने नाम किया. 

WATCH LIVE TV 

हरियाणा ने महाराष्ट्र को हराया 

57 किलोग्राम भारवर्ग में लड़कियों की कुश्ती में हरियाणा की ज्योति ने महाराष्ट्र की प्रगति गायकवाड़ को 7-0 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इसी स्पर्धा में हरियाणा की अंजलि ने महाराष्ट्र की साक्षी पाटिल को हराकर कांस्य पदक जीता.  

Trending news