चीन को लेकर राहुल गांधी के बयान पर अनुराग ठाकुर बोले, ये 1962 के नेहरू का भारत नहीं
Advertisement

चीन को लेकर राहुल गांधी के बयान पर अनुराग ठाकुर बोले, ये 1962 के नेहरू का भारत नहीं

डोकलाम की घटना को याद करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री बॉर्डर पर जवानों का मनोबल बढ़ा रहे थे, उस समय कांग्रेसी चीनी  राजदूतों के साथ जाकर चाईनीज सूप पी रहे थे.

चीन को लेकर राहुल गांधी के बयान पर अनुराग ठाकुर बोले, ये 1962 के नेहरू का भारत नहीं

करनाल : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर शनिवार को चंडीगढ़ से दिल्ली जाते समय कुछ समय के लिए करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा पर रुके. इस दौरान बीजेपी नेता व युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य संजय राणा और किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश राणा ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर फूल मालाओं व गुलदस्तों के साथ उनका जोरदार स्वागत किया. घरौंडा राजपूत समाज के लोगों ने महाराणा प्रताप का चित्र स्मृति चिन्ह के रूप में अनुराग ठाकुर को भेंट किया.

ये भी पढ़ें: चीन को सबक सिखाने के लिए दिल्ली के व्यापारियों ने बताया यह रास्ता, पीयूष गोयल को लिखा पत्र 

इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चीन की सराहना वाले बयान पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी चीन को शक्तिशाली बता रहे हैं. साथ ही यह भी कह रहे हैं कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है. अब सवाल यह है कि राहुल गांधी कब से चीन के प्रवक्ता बन गए?

डोकलाम की घटना के दौरान भी इन लोगों ने (कांग्रेस) भारतीय सेना के साथ खड़े होने की बजाय उन पर सवाल खड़े किए. जब प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री बॉर्डर पर जवानों का मनोबल बढ़ा रहे थे, उस समय ये लोग चीनी राजदूतों के साथ जाकर चाईनीज सूप पी रहे थे. तब सेना के जवानों ने चीन की मुंहतोड़ जवाब दिया. हमारी सेना मजबूत है, सक्षम है. हम शांतिप्रिय लोग है, लेकिन अपने देश की सुरक्षा के लिए बढ़ चढ़कर जिम्म्मेदारी निभाते हैं. उन्होंने कहा, मैं राहुल गांधी को याद दिलाना चाहता हूं कि यह 1962 के नेहरू का भारत नहीं, ये पीएम नरेंद्र मोदी के समय का मजबूत और सशक्त भारत है.

फसल उजाड़ने पर तुले हैं राहुल 
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के असर के सवाल पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि देखिये, किसानों की फसल उजाड़ दी, कई एकड़ भूमि की फसल नष्ट कर दी, लेकिन किसानों को मुआवजा तक नहीं दिया गया और इस पर राजस्थान के किसानों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया है. राहुल गांधी मुआवजा देना तो दूर अब फसल उजाड़ने पर आ गए हैं. 

Trending news