New Year Totke: नए साल में सुख-समृद्धि से भर जाएगा घर, आजमाएं कपूर के ये चमत्कारी उपाय
Advertisement

New Year Totke: नए साल में सुख-समृद्धि से भर जाएगा घर, आजमाएं कपूर के ये चमत्कारी उपाय

Kapoor Ke Upay: कपूर का उपयोग पूजा और हवन में किया जाता है, इसकी सुगंध से घर में सकारात्मकता बढ़ती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि नए साल में आप कपूर के कुछ उपायों को आजमाकर अपने घर को खुशियों से भर सकते हैं. 

New Year Totke: नए साल में सुख-समृद्धि से भर जाएगा घर, आजमाएं कपूर के ये चमत्कारी उपाय

Kapoor Ke Upay: रविवार से नए साल की शुरुआत होने जा रही है, नए साल को लेकर सभी लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिलता है. कुछ लोग मंदिर जाकर तो वहीं कुछ लोग दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाकर इस दिन को खास बनाने की कोशिश करते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो अलग-अलग तरह के उपाय आजमा कर साल के पहले दिन के साथ ही आने वाले पूरे साल को खुशहाल बनाने की कोशिश करते हैं. अगर आप भी आने वाले साल को अपने और अपने परिवार के लिए स्पेशल बनाना चाहते हैं, तो ये आर्टिकल आपके काम का है. 

कपूर के टोटके से सभी परेशानियां होंगी दूर
कपूर का उपयोग पूजा और हवन में किया जाता है, इसकी सुगंध से घर में सकारात्मकता बढ़ती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कपूर के कुछ उपायों को आजमाकर आप अपने घर को खुशियों से भर सकते हैं. दरअसल कपूर में सुगंध के साथ ही कई औषधीय गुण भी पाए जाते हैं, जिसकी वजह से ये ग्रहदोष को दूर करने में भी मदद करता है.

कपूर के उपाय

1. पूजा में कपूर
साल के पहले दिन आप आपने पूजा घर में कपूर जरूर जलाएं, ऐसा करने से कपूर की सुगंध के साथ सारे घर में सकारात्मकता का वास होगा. घर में किसी भी तरह की नकारात्मक उर्जा नहीं आएगी. आप सुबह और दोनों समय की आरती में कपूर जला सकते हैं.

2. पर्स में कपूर 
अगर आप पैसों की कमी से परेशान रहते हैं, तो कपूर के उपाय आपके लिए बेहद फादेमंद हैं. नए साल के पहले दिन लाल कपड़े में कपूर बांधकर उसे अपने पर्स में रख लें. ऐसा करने से पैसों से संबंधित सभी प्रकार की परेशानी दूर हो जाएगी. 

3. पति-पत्नी के झगड़े में
अगर आपके शादीशुदा जीवन में कोई परेशानी बनी रहती है या फिर पति-पत्नी के बीच अक्सर झगड़े होते हैं, तो आप कपूर का उपाय आजमा सकती हैं. रात को सोने से पहले अपने बेडरूम में कपूर को जलाकर रख दें, ऐसा करने से पति-पत्नी के रिश्तों में मधुरता आती है. 

4.वास्तु दोष में 
घर का वास्तु दोष दूर करने में भी कपूर बहुत उपयोगी माना जाता है. एक कटोरी में कपूर के कुछ टुकड़े लेकर वास्तु दोष वाले स्थान पर रख दें, जब कपूर खत्म हो जाए तो फिर से वहां पर कपूर के नए टुकड़े रख दें. ऐसा लगातार कुछ दिनों तक करने से वास्तु दोष दूर हो जाता है.

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news