Kanjhawala Death Case: अंजली हिट एंड रन केस के 1 साल बाद कितनी बदली दिल्ली, जानें समय के साथ सुरक्षा व्यवस्था में कितने आए बदलाव?
Advertisement

Kanjhawala Death Case: अंजली हिट एंड रन केस के 1 साल बाद कितनी बदली दिल्ली, जानें समय के साथ सुरक्षा व्यवस्था में कितने आए बदलाव?

एक साल पहले जब पूरा देश नए साल के जश्न के माहौल में सराबोर था, उस वक्त दिल्ली से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. दिल्ली के चर्चित अंजलि हिट एंड रन मामले को एक साल बाद राजधानी दिल्ली की तस्वीर में कितना बदलाव हुआ है?

Kanjhawala Death Case: अंजली हिट एंड रन केस के 1 साल बाद कितनी बदली दिल्ली, जानें समय के साथ सुरक्षा व्यवस्था में कितने आए बदलाव?

Kanjhawala Anjali Hit and Run Case: एक साल पहले जब पूरा देश नए साल के जश्न के माहौल में सराबोर था, उस वक्त दिल्ली से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. दिल्ली के चर्चित अंजलि हिट एंड रन मामले को एक साल बाद राजधानी दिल्ली की तस्वीर में कितना बदलाव हुआ है? दिल्ली की सड़कों पर सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस की तैनाती किस कदर है? 

1 जनवरी 2023 रविवार को पूरा देश जश्न के माहौल में सराबोर था. उस वक्त देश की राजधानी दिल्ली से ऐसा सनसनीखेज मामला सामने आया, जिसने हर किसी को झकझोर कर रख दिया. इस मामले ने ना केवल इंसानियत को शर्मसार कर दिया बल्कि दिल्ली पुलिस की सुरक्षा के दावों की भी पोल खोल दी. आपको बता दें कि दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में 31 दिसंबर 2022 और 1 जनवरी 2023 की बीच की रात को स्कूटी सवार अंजलि को कार ने टक्कर मार दी. टक्कर मारने के बाद भी कार में सवार युवकों ने अपनी गाड़ी को रोका नहीं और कार में फंसी अंजलि को कई किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गए और कंझावला इलाके में उसे नग्न अवस्था में छोड़कर फरार हो गए. इस हादसे में अंजलि की मौत हो गई. इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश देखने को मिली. 

अंजलि हिट एंड रन मामले में एक साल बाद दिल्ली पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया गया. आपको बता दें कि स्कूटी की कार से टक्कर होते ही अंजलि कार के सामने गिरी और सड़क पर फिसलन अधिक होने से अंजलि कार के नीचे आसानी से चली गई. पुलिस जांच में यह भी पता चला कि कार में अंजलि का पैर बुरी तरह से फंस गया था, जिसके बाद अंजलि को घसीटती हुई कंझावला रोड पर निकल गई.

ये भी पढ़ें: Delhi Loot: पुलिस की वर्दी पहन बंदूक के दम पर दिनदहाड़े की लूटपाट, हुए गिरफ्तार

कंझावला कांड में जांच टीम को करीब 200 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद एक ऐसा सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा, जिससे इस केस की दिशा ही बदल दी थी. साथ ही पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए. दिल्ली की सड़कों पर सुरक्षा व्यवस्था कितनी चाक चौबंद है इसकी वास्तविक तस्वीर के लिए ZEE मीडिया की टीम कंझावला रोड पर निकली और यह जानने का प्रयास किया कि एक बार फिर से नए साल के जश्न के मौके पर दिल्ली पुलिस कितनी मुस्तैद है. इस दौरान रोहिणी सेक्टर 22 की रेड लाइट पर बेरिकेट्स लगाकर पुलिस सुरक्षा में तैनात दिखाई दी. इस दौरान पुलिस वाहनों की चेकिंग करती हुई भी नजरी आई.

मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों की कार कंझावला रोड से अमन विहार थाना रोड पर मुड़ गई, वहां से कार वापस कंझावला रोड पर आई. करीब 20 किलोमीटर की इस सड़क पर रोहिणी सेक्टर 22 के बाद ZEE मीडिया की टीम कंझावला चौक पर पहुंची. कंझावला चौक पर भी रात के समय पुलिस बेरिकेट्स लगाकर चेकिंग करती हुई नजर आई. यहां सुरक्षा के मद्देनजर खुद एसीपी मोर्चा संभालते हुए दिखाई नजर आए और पुलिसकर्मी वाहनों की चेकिंग करते नजर आए.

घटना के बाद बेमगपुर, कंझावला चौक पार करती हुई कार जौंती गांव होते हुए कटेवरा गांव के पास पहुंची. यहां से कार ने यू-टर्न लेकर वापस कंझावला चौक तक आई. यहां से कार मोड़ते हुए आरोपित फिर जौंती गांव पहुंचे. जहां सुनसान जगह देख सभी आरोपित ने कार के नीचे फंसी अंजलि को बाहर निकाल फरार हो गए. हमारी टीम जौंती गांव के उस जगह पर भी पहुंची जहां पर आरोपियों ने अंजलि को सुनसान सड़क पर छोड़ दिया.

Zee Media की पड़ताल के दौरान तमाम चौक चौराहों पर सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बेरिकेटिंग पर मुस्तैदी के साथ तैनात नजर आई. खुद पुलिस के आलाधिकारी भी मार्च संभालते हुए दिखे, लेकिन इस दौरान पीसीआर की गश्त नदारद नजर आई.

अंजली के साथ हुए इस हादसे के बाद से अब पूरा परिवार मंगोलपुरी में किराये के मकान में रहता है. अंजलि की मां ने कहा घर के आसपास ही किसी स्कूल या किसी सरकारी विभाग में मुझे नौकरी पर रखा जाए, जिससे कि आगे दो बेटियों और एक बेटे के उज्जवल भविष्य के लिए किसी के आगे हाथ ना फैलाना पड़े. साथ ही उन्होंने आरोपियों के खिलाफ फांसी की सजा की मांग की. लिहाजा देखना लाजमी होगा कि आखिर कब तक अंजलि के परिवार को न्याय मिल पाता है.

Input: Deepak

Trending news