Kaithal Crime News: बाल भवन में 3 साल की मासूम की बेरहमी से पिटाई, वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1683339

Kaithal Crime News: बाल भवन में 3 साल की मासूम की बेरहमी से पिटाई, वीडियो वायरल

Kaithal Crime News: बाल भवन में एक टीचर द्वारा छोटे-छोटे बच्चों को बेरहमी से पीटने का वीडियो सामने आया है. शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने अपने बच्चे को बाल भवन में इसलिए डाला था ताकि वह कुछ सीख सके, लेकिन वहां की स्थिति बहुत भयानक है.

Kaithal Crime News: बाल भवन में 3 साल की मासूम की बेरहमी से पिटाई, वीडियो वायरल

Kaithal Crime News: कैथल बाल भवन में एक टीचर द्वारा छोटे-छोटे बच्चों को बेरहमी से पीटने का वीडियो सामने आया है. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि टीचर कविता किस प्रकार छोटे-छोटे बच्चों को बेरहमी से पीट रही है. वीडियो आने के बाद एक बच्चे की मां ने थाना सिविल लाइन में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायत के अनुसार, उसकी ढाई साल की बच्ची बाल भवन के क्रच में जाती है. वहां नियुक्त कविता नामक टीचर सभी बच्चों के साथ जानवरों जैसा सलूक करती है.

बात-बात पर फर्श पर पटक करती है पिटाई

यह टीचर बात-बात पर बच्चों को पीटती है, फर्श पर पटक कर मारती है और उनके गाल व कान खींचती है. शिकायतकर्ता महिला ने बताया कि उन्होंने अपने बच्चे को बाल भवन में इसलिए डाला था ताकि वह कुछ सीख सके, लेकिन वहां की स्थिति बहुत भयानक है. एक बच्चे की मां ने रोते हुए बताया कि उनकी बच्ची डरी सहमी सी आती है. जब भी वे उसे बाल भवन छोड़ने जाते हैं तो टीचर को देखकर उससे लिपट जाती है और बाल भवन में जाने से मना करती है.

टीचर को देखकर रोने लगते हैं बच्चे

यह बच्चे टीचर कविता को देखते ही रोने लग जाते हैं. बच्चों को थप्पड़ मारना, फर्श पर पटक के गिराना, उनके कान व गाल पकड़कर  टॉर्चर करना आम बात है. इस बारे में पहले भी कई बार बच्चों के अभिभावकों ने DCWO (जिला बाल कल्याण अधिकारी) से शिकायत की, लेकिन उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की. आज 3 बच्चों की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें साफ दिख रहा है कि अध्यापिका कविता बच्चों को किस बेरहमी से मार रही है.

ये भी पढ़ेंः Rewari Crime news: लड़की का नाम पूछने पर 7वीं के छात्र की बेहरमी से पिटाई, घर पहुंचते ही हुआ बेहोश, FIR दर्ज

इतना ही नहीं, बच्चे रोते चिल्लाते रहते हैं, लेकिन बेरहम टीचर का दिल नहीं पसीजता. बच्चों के अभिभावकों ने उपायुक्त से मांग की है कि इसके खिलाफ जरूरी कानूनी कार्रवाई करते हुए केस दर्ज किया जाए और उसे सस्पेंड किया जाए. राज्य मंत्री कमलेश डांडा ने वीडियो वायरल होने के बाद लिया संज्ञान लेते हुए, कैथल में बच्चों से मारपीट के मामले डीसी कैथल जगदीश शर्मा को पूरे मामले की जांच करते हुए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

इसी के साथ डे केयर सेंटर में बच्चों से मारपीट करने वाले स्टाफ को बर्खास्त करने व एफआईआर दर्ज करवाने के भी निर्देश दिए हैं. डीसी जगदीश शर्मा ने दिया भरोसा, मामले की गंभीरता से जांच और स्टाफ पर कार्रवाई की जाएगी और प्रदेश में बच्चों का उत्पीड़न सहन नहीं किया जाएगा. ऐसा करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा.

पहली बातः- एक्शन इसलिए लिया गया है कि बच्चों का उत्पीड़न हुआ है.

दूसरी बातः- डे केयर सेंटर का संचालन महिला एवं बाल विकास विभाग नहीं, बल्कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद करता है.

तीसरी बातः- जिला स्तर पर परिषद के तहत संचालित सभी योजनाओं के चेयरमैन पदेन उपायुक्त होते हैं.

(इनपुटः विपिन शर्मा)

Trending news