विदेश भेजने के नाम पर 66 लाख की ठगी को दिया अंजाम, आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

विदेश भेजने के नाम पर 66 लाख की ठगी को दिया अंजाम, आरोपी गिरफ्तार

विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगी का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस मामले में अक्सर लाखों की ठगी का मामला सामने आता है. हाल ही में ऐसा ही एक मामला कैथल से सामने आया है. जहां दो युवाओं को विदेश भेजने के नाम पर 66 लाख की ठगी का मामला सामने आया है.

विदेश भेजने के नाम पर 66 लाख की ठगी को दिया अंजाम, आरोपी गिरफ्तार

विपिन शर्मा/कैथलः विदेश जाने की चाह में युवाओं के फंसने का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है. कनाडा भेजने के नाम पर 66 लाख रुपये हड़पने का भी मामला सामने आया है. जांच के द्वारा SAS नगर मोहाली निवासी अनिल खन्ना को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि उरलाना निवासी गुरजीत सिंह की शिकायत अनुसार वह और उसका दोस्त कर्मजीत निवासी उरलाना व रामथली निवासी परविंद्र वर्क वीजा पर कनाडा जाना चाहते थे.

उन्होंने बताया कि नवंबर 2021 में दोस्त बिंद्र ने इंस्टाग्राम पर हरविंद्र कौर जंगाला उर्फ रुबी एडवोकेट की वीडियो देखी, जिसमें वो कह रही थी कि कोई भी व्यक्ति विदेश जाना चाहता है तो एजेंट मेहताब के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर करता है. वीडियो में मेहताब का मोबाइल नंबर भी बताया गया. उन्होंने वीडियो पर विश्वास करके मेहताब से संपर्क किया. वाट्सएप पर हैलो किया तो अलग-अलग देशों के वर्क परमिट की रेट लिस्ट आ गई. इसके बाद परविंद्र की एजेंट से बातचीत होने लगी.

ये भी पढ़ेंः पंडित जसराज के जन्मदिन के उपलक्ष पहुंचे CM मनोहर लाल, बोले- दुनिया में हमारे देश की छवि बदली

एजेंट ने आश्वासन दिया कि वह तीनों दोस्तों को वर्क वीजा पर कनाडा भेज देगा. वीजा का प्रति युवक 22 लाख रुपये  खर्च बताया. एजेंट के कहने पर 15 दिसंबर, 2021 को तीनों दोस्त वीएफएस सेंटर कनाडा के चंडीगढ़ ऑफिस गए. जहां सुखविंद्र नाम का युवक मिला, जिसने तीनों के अंगुली निशान, आधार कार्ड, पैन कार्ड व पासपोर्ट ले लिए. 27 दिसंबर को मेहताब ने तीनों के वाट्सएप पर वीजा कंफर्मेशन भेज दी. 9 जनवरी को वे तीनों बंगला साहिब गुरुद्वारा के पास होटल में गए. जहां सुखविंद्र मिला.

सुखविंद्र ने तीनों के पासपोर्ट निकालकर दिखाते हुए कहा कि स्टिकर वाले पासपोर्ट वीजा पूरे रुपये देने के बाद मिल जाएंगे. इसके बाद उन्होंने एजेंट के बताए गए बैंक खातों में 66 लाख रुपये जमा करवा दिए. 29 जनवरी को एजेंट ने ही उनकी कनाडा के लिए तीन हवाई टिकटें बुक करवाई, जो 1 फरवरी को कैंसल करवा दी. उन्होंने एजेंट से कई बार रुपये  वापस मांगे, लेकिन रुपये नहीं मिले. अब मोबाइल नंबर भी बंद आ रहा है, जिस बारे थाना गुहला में मामला दर्ज किया गया था. आरोपी अनिल शनिवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां आरोपी का व्यापक पुछताछ के न्यायालय से 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है.

 

Trending news