Jhajjar News: 250 साल पुरानी परंपरा के अनुसार हो रहा रामलीला का मंचन, शाम 5 बजे होगा रावण दहन
Advertisement

Jhajjar News: 250 साल पुरानी परंपरा के अनुसार हो रहा रामलीला का मंचन, शाम 5 बजे होगा रावण दहन

Jhajjar News: देशभर में आज दशहरे के त्योहार मनाया जा रहा है. वहीं सभी जगह रावण दहन की तैयारियां चल रही है. झज्जर में ठीक 5 बजे रावण के पुतले का दहन किया जाएगा.

Jhajjar News: 250 साल पुरानी परंपरा के अनुसार हो रहा रामलीला का मंचन, शाम 5 बजे होगा रावण दहन

Jhajjar Ravan Dahan 2023: झज्जर दिल्ली गेट स्थित रामलीला ग्राउंड में प्राचीन रामलीला का मंचन करीब ढाई सौ साल से चला रहा है. हर साल की भांति अब की बार भी दशहरा का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से शहरभर में मनाया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: Ravan Dahan 2023: आज यहां इतने बजे होगा रावण दहन, साथ ही दिखाया जाएगा लेजर लाइट शो

 

8 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश रहेगा बंद
झज्जर बहादुरगढ़ मार्ग पर मेले का आयोजन किया जाता है और भारी तादाद में रामलीला देखने के लिए दूर दराज से लोग रामलीला ग्राउंड में पहुंचते हैं. रावण के पुतले की लंबाई 51 फुट और कुंभकरण वह मेघनाथ के पुतले की लंबाई 41 फुट की बताई जा रही है. सुरक्षा की बात करें तो झज्जर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अर्पित जैन ने पहले ही झज्जर जिले के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दे दिए थे कि सुबह से लेकर शाम 8 बजे तक झज्जर बहादुरगढ़ मार्ग पर भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. हर चौक चौराहा पर पुलिस सुरक्षा के इंतजाम पुलिस अधीक्षक द्वारा किए गए हैं.

250 साल पुरानी परंपरा
प्राचीन रामलीला के प्रधान पंडित आजाद सिंह दीवान ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि ढाई सौ साल पुरानी परंपरा चली आ रही है. हर साल की भांति इस बार भी दशहरा का पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. लोगों में काफी उत्साह अबकी बार और ज्यादा देखने को मिलेगा, क्योंकि अभी से ही लोगों की भीड़ आनी शुरू हो चुकी है. पूरा ग्राउंड लोगों से उमड़ जाता है.

शाम 5 बजे होगा रावण दहन
राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल झज्जर विधायक बादली विधायक कुलदीप वत्स बेटर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में पहुंचेंगे. वहीं ठीक 5 बजे रावण के पुतले का दहन किया जाएगा और कुंभकरण मेघनाथ का भी दहन होगा.

Input: Sumit Tharan

Trending news