ई टेंडरिंग के विरोध में करनाल-झज्जर में प्रदर्शन, सरपंच बोले-सरकार मंत्री भी ठेके पर ही रखे
Advertisement

ई टेंडरिंग के विरोध में करनाल-झज्जर में प्रदर्शन, सरपंच बोले-सरकार मंत्री भी ठेके पर ही रखे

E Tendering : सरपंचों ने पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली पर तानाशाही करने का आरोप लगाते हुए कहा, प्रशासनिक अधिकारी मंत्रियों की दलाली कर रहे हैं. सरकार अधिकारियों पर दबाव बनाकर पंचायतों से प्रस्ताव मांग रही है, जबकि धरातल पर कोई काम नहीं हो रहा है.

करनाल में प्रदर्शनकरियों ने दिखाए तेवर

झज्जर/करनाल: पिछले पिछले काफी दिनों से ई टेंडरिंग और राइट टु रिकॉल की मांग को लेकर सरपंच करनाल में धरने पर हैं. सरपंचों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर मांगें नहीं मानी गई तो 1 मार्च को सीएम हाउस का घेराव करेंगे. 

ई-टेंडरिंग को लेकर पिछले 30 दिनों के धरने के बाद हरियाणा सरकार चुप्पी साधे है. ऐसे में सरपंचों ने तेवर कड़े कर लिए हैं. आज करनाल जिले के सभी सरपंचों ने शहर की सड़कों पर रोष प्रदर्शन करके उपायुक्त को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. रतन सिंह सरपंच ने कहा, विधानसभा सत्र तक अगर सरपंचों के हक वापस नहीं दिए गए तो प्रदेशभर से सभी सरपंच एक मार्च को चंडीगढ़ पहुंचकर सीएम हाउस का घेराव करेंगे.

ये भी पढ़ें : ओवैसी के घर बंदर ने किया हमला? एआईएमआईएम प्रमुख बोले-नमक हलाल है

उन्होंने कहा कि अगर विधायकों ने सरपंचों के हकों की आवाज को विधानसभा में नहीं उठाया तो इसका खमियाजा 2024 के चुनाव में भुगतना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि सरकार अधिकारियों पर दबाव बनाकर पंचायतों से प्रस्ताव मांग रही है, जबकि धरातल पर कोई काम नहीं हो रहा है.

जिला प्रशासन को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा

इधर झज्जर में सरपंच हरियाणा के पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली से नाराज नजर आए. सरपंचों ने आज प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन में महिला सरपंच नहीं शामिल हुईं. इसके अलावा गुलिया खाप भी समर्थन में उतरी. शहरभर में प्रदर्शन के बाद सरपंचों ने जिला प्रशासन को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. 

पंचायतों के प्रति सरकार की कार्यशैली गलत

सरपंचों का कहना है कि ई टेंडरिंग को लेकर आए दिन पंचायत मंत्री देवेन्द्र बबली के विरोधाभाषी बयान सामने आ रहे हैं. गुलिया खाप प्रधान ने कहा, खाप ने सरपंचों का समर्थन नहीं किया, बल्कि सरपंचों के लिए खुद को समर्पित कर दिया है. सरपंचों की मांग को जायज बताते हुए उन्होंने कहा, सरकार नई प्रणाली से विवादों को जन्म दे रही है. इस दौरान महिला सरपंच ने कहा, पंचायतों के प्रति सरकार की कार्यशैली गलत है. सरपंचों को पता ही नहीं कौन है जेई और किसके पास है खंड विकास का काम. 

मंत्रियों की दलाली कर रहे हैं अधिकारी

सरपंचों ने पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली पर निशाना साधते हुए कहा, अगर ठेकाप्रथा ठीक है तो सरकार मंत्री भी ठेके पर ही रखे. उन्होंने सरपंचों पर दबाव बनाकर काम शुरू कराने का आरोप प्रशासन पर लगाया. देवेंद्र बबली पर तानाशाही करने का आरोप लगाते हुए कहा, प्रशासनिक अधिकारी मंत्रियों की दलाली कर रहे हैं.

Trending news