बहादुरगढ़ के लोगों के लिए खुशखबरी, जलसंकट से निपटने के लिए उठाया गया यह बड़ा कदम
Advertisement

बहादुरगढ़ के लोगों के लिए खुशखबरी, जलसंकट से निपटने के लिए उठाया गया यह बड़ा कदम

शहर के सेक्टर 9 में आज 4 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले नए वाटर स्टोरेज टैंक की आधारशिला रखी गई. पूर्व विधायक नरेश कौशिक के मुताबिक जब नया वाटर स्टोरेज टैंक बनकर तैयार होगा तो लोगों को अच्छे ढंग से जलापूर्ति की जा सकेगी. 

बहादुरगढ़ के लोगों के लिए खुशखबरी, जलसंकट से निपटने के लिए उठाया गया यह बड़ा कदम

झज्जर : बहादुरगढ़ में पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए एक और कदम आगे बढ़ाया गया है. शहर के सेक्टर 9 में आज 4 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले नए वाटर स्टोरेज टैंक की आधारशिला रखी गई.

पूर्व विधायक नरेश कौशिक और शहर के पार्षदों ने हवन यज्ञ कर भूमि पूजन किया और वाटर स्टोरेज टैंक का निर्माण कार्य शुरू करवाया. यह वाटर स्टोरेज टैंक 1 साल के भीतर बनकर तैयार हो जाएगा. इसके बाद शहर के सेक्टर 9, 9a और आसपास की कॉलोनियों में जलापूर्ति यहीं से की जाएगी. 

ये भी पढ़ें : कैबिनेट मंत्री का बड़ा बयान, सोनाली फोगाट की मौत की जल्द होगी CBI जांच!

गर्मियों के दिनों में शहर में गहराने वाला जलसंकट भी खत्म होने जा रहा है. सेक्टर 9 का पहले वाला वाटर स्टोरेज टैंक मेट्रो की जमीन के अंदर था, जिसे मेट्रो के अधिकारियों ने बंद करवा दिया था. ऐसे में सेक्टर 9 और आसपास की कॉलोनियों मे जलापूर्ति के लिए शहर के सेक्टर 6 स्थित वाटर स्टोरेज टैंक से आपूर्ति की जाती थी, जिसमें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था. 

पूर्व विधायक नरेश कौशिक के मुताबिक अब जब नया वाटर स्टोरेज टैंक बनकर तैयार होगा तो लोगों को अच्छे ढंग से जलापूर्ति की जा सकेगी. कौशिक ने इस वाटर स्टोरेज टैंक के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल और एचएसवीपी (HSVP) के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया है.

उन्होंने बताया कि समस्या को दूर करने के लिए वे कई बार अधिकारियों और मुख्यमंत्री से मुलाकात कर चुके हैं. आखिरकार अब यह वाटर स्टोरेज बनना शुरू हो गया है तो इसका फायदा शहर की आम जनता को जरूर मिलेगा. 

 

Trending news