IRCTC Indian Railway: अब झट से बुक हो जाएगी ट्रेन टिकट, कोरोना काल में लगी पाबंदी हटी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1358449

IRCTC Indian Railway: अब झट से बुक हो जाएगी ट्रेन टिकट, कोरोना काल में लगी पाबंदी हटी

IRCTC Indian Railway: भारतीय रेलवे ने कोरोना काल में ट्रेन में मिलने वाली जिन सुविधाओं पर रोक लगाई थी. अब उन को एक बार फिर से शुरू कर दिया है. इसी के साथ टिकट बुक करते समय IRCTC की वेबसाइट और एप पर गंतव्य का पता भरना अनिवार्य किया था उसको लेकर नई गाइडलाइन को भी जारी कर दिया है.

IRCTC Indian Railway: अब झट से बुक हो जाएगी ट्रेन टिकट, कोरोना काल में लगी पाबंदी हटी

IRCTC Indian Railway: अगर आप दिवाली की छुट्टियों पर घर जाने का प्लान बना रहे हैं और आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट या फिर ऐप (app) से टिकट बुक करते हैं तो यह खबर आपके लिए है. अक्सर आप टिकट बुक करते वक्त आपको अपने गंतव्य का पता भरना पड़ता था. मगर अब से आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

क्योंकि भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने हाल ही में अपनी नई गाइडलाइन (guideline) को जारी कर दिया है. रेलवे ने अपनी नई गाइडलाइन में जानकारी देते हुए कहा है कि अब से यात्रियों को टिकट बुक करते वक्त उस स्थान का पता नहीं भरना पड़ेगा जहां वे जाना चाहते हैं. उनकी इस नई गाइडलाइन से यात्रियों को टिकट बुक (Ticket Book) करने में आसानी मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः Railway Recruitment 2022: बिना परीक्षा के पाएं रेलवे में नौकरी, इतना मिलेगा वेतन

कोरोना में बंद की गई सुविधाओं को फिर किया शुरू

क्योंकि, बुकिंग के समय पता भरते वक्त ज्यादा समय लगता है, जिसकी वजह से कुछ यात्रियों की समय पर सीट कन्फर्म नहीं हो पाती थी. अब लोगों को टिकट बुक करने में आसानी होगी और समय की भी बचत होगी. बताते चले कि रेलवे ने कोरोना काल (Corona Virus) के वक्त टिकट बुकिंग करते समय IRCTC की वेबसाइड और एप पर गंतव्य का पता भरना अनिवार्य कर दिया गया था.

इसकी वजह से लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन एक बार फिर से रेलवे अपने यात्रियों को राहत दे दी है. इसी तरह रेलवे ने एक बार फिर तकिया-कंबल वापस देना शुरू कर दिया है. ट्रेनों में यात्रियों को रात में सोने के लिए तकिए और कंबल उपलब्ध कराए जा रहे हैं, महामारी के दौरान इसे भी बंद कर दिया गया था.

Trending news