Ajab Gajab: जानें दुनिया की सबसे जहरीली मछली, इसे छूनेभर से हो जाती है मौत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2347157

Ajab Gajab: जानें दुनिया की सबसे जहरीली मछली, इसे छूनेभर से हो जाती है मौत

Interesting facts: आज के समय में पूरी दुनियाभर में तरह-तरह की कई मछलियां पाई जाती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक मछली ऐसी भी है जो कि काफी जहरीली होती है और उसके छूने भर से ही व्यक्ति की मौत हो जाती है. 

Ajab Gajab: जानें दुनिया की सबसे जहरीली मछली, इसे छूनेभर से हो जाती है मौत

World's Most Poisonous Fish: आज के समय में ऐसे बहुत से लोग होंगे जो कि मछली खाना काफी पसंद करते होंगे.  जिन्हें मछली का सेवन करना काफी पसंद होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मछली का सेवन आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है. अपने सांपों के जहर के बारे में तो काफी सुना होगा, लेकिन आज हम आपको ऐसी जहरीली मछली के बारे में बताएंगे जिसके जहर का कोई तोड़ नहीं है

स्टोनफिश 
आज के समय में तरह-तरह की मछलियां पाई जाती है. लेकिन एक मछली ऐसी भी है जो कि दूसरों का भोजन नहीं बनती बल्कि अपने जहर से अच्छे-अच्छे लोगों को मिनटों में मौत की नींद सुला सकती है. आप इस बात से ही अंदाजा लगा सकते हैं कि इसके छूने भर से ही लोगों का काम तमाम हो सकता है. इस मछली का नाम स्टोनफिश है. वहीं इस मछली को ये नाम उसके लुक के हिसाब से दिया गया है. क्योंकि ये मछली दिखने में एक दम पत्थर जैसी है.

ये भी पढ़ें: Nuh Brajmandal Yatra: शोभायात्रा में जमीन से आसमान तक रहेगी प्रशासन की नजर, ड्रोन से होगी वीडियोग्राफी

मछली को छूने भर से ही हो सकती है मौत 
कोरा ऑनलाइन डिस्कशन प्लेटफॉर्म पर किसी ने इस सवाल को उठाया कि मछली का जहर साइनाइड से भी तेज है?  इसके जवाब में जिस मछली का नाम आता है वह स्टोन फिश है. पत्थर जैसी इस मछली को कोई अगर छू ले तो उसकी जान चली जाती है. वहीं लोग इस मछली को पहचान नहीं पाते है. जिस वह से लोग इस मछली का शिकार बन जाते हैं. अगर इस मछली के संपर्क में अगर कोई जीव भी आता है तो वह इसके शरीर से निकलने वाले जहर की वजह से मर जाता है. दरअसल  स्टोन फिश नाम की यह मछली बॉडी से न्यूरोटॉक्सिन नाम का जहर निकलता है, जो कि लोगों की मौत की वजह भी बनता है. 

इससे बचने का है सिर्फ एक तरीका 
विशेषज्ञों के मुताबिक देखा जाए तो इस मछली के जहर की चपेट में अगर कोई व्यक्ति आ जाता है तो उसकी मौत पक्की है. वहीं इससे बचने का बस एक ही तरीका है कि जल्द से जल्द शरीर के उस हिस्से का काट दिया जाए, जिसमें जहर का संपर्क हुआ हो.  सिर्फ 0.5 सेकंड में इस मछली का विष निकलने लगता है. वहीं इस मछली के जहर की एक बूंद ही पूरे शहर को मौत की नींद सुला सकती है.

 

 

Trending news