U-19 Women T-20 World Cup में जीत और WPL में झंडे गाड़ने के बाद अपने घर पहुंचीं कप्तान Shefali Verma
Advertisement

U-19 Women T-20 World Cup में जीत और WPL में झंडे गाड़ने के बाद अपने घर पहुंचीं कप्तान Shefali Verma

Rohtak News: अंडर19 महिला T20 वर्ल्ड कप में जीत हासिल करने और डब्ल्यू पी एल में झंडे गाड़ने के बाद कप्तान शेफाली वर्मा अपने घर पहुंची. जहां ढोल-नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया गया. 

U-19 Women T-20 World Cup में जीत और WPL में झंडे गाड़ने के बाद अपने घर पहुंचीं कप्तान Shefali Verma

रोहतक: अंडर-19 महिला T20 क्रिकेट विश्व कप (U-19 Women T-20 World Cup) जीतने और डब्ल्यू पी एल (WPL) में झंडे गाड़ने के बाद भारतीय टीम की कप्तान शेफाली वर्मा (Captain Shefali Verma) पहली बार अपने घर पर रोहतक पहुंची. जहां उसका ढोल-नगाड़े, फूल-मालाओं और पटाखों से स्वागत किया गया. शेफाली वर्मा ने कहा कि पूरी टीम ने मेहनत कर इस मुकाम को हासिल किया और वे अपनों के बीच आकर काफी खुश हैं. 

साथ ही उन्होंने कहा कि सीनियर विश्वकप के दौरान जो कमियां रही उनको वे दूर कर आगे बढ़ेंगी और मेहनत करती रहेगी. डब्ल्यू पी एल की भी शेफाली वर्मा ने सराहना करते हुए कहा कि महिला क्रिकेट के लिए है एक अच्छा कदम है और अब इसमें से बड़े प्लेयर निकलकर सामने आएंगे. 

जैसे ही शेफाली वर्मा रोहतक के घनीपुरा कॉलोनी में पहुंची तो ढोल नगाड़े बजने लगे और जिसके बाद उनकी मां परवीन ने आरती उतारकर शेफाली वर्मा का स्वागत किया. शेफाली वर्मा ने कहा अंडर-10 T20 महिला क्रिकेट विश्वकप के दौरान उन्होंने कभी भी कप्तानी को अपने ऊपर हावी नहीं होने दी. अपनी टीम के मनोबल को बढ़ाती रहीं और टीम ने बहुत बेहतर काम किया, जिसके चलते वह विश्वकप जीत पाए. सीनियर विश्वकप के दौरान जो खामियां रही उन खामियों को भी ठीक करके भविष्य में मेहनत करेंगे और उन्हें पूरी उम्मीद है कि अगला विश्व कप भारतीय टीम जीतकर अपना परचम लहराएग.

ये भी पढ़ें: Delhi-Jaipur Highway के इन दो टोल प्लाजा पर करनी होगी जेब ढीली, Toll Tax के हुआ इजाफा

 

शेफाली वर्मा ने कहा कि मेहनत करने वाले बच्चों से यही कहना चाहती हैं कि जो उन्होंने मन में ठानी है उसको लेकर पूरी मेहनत करें. उन्हें सफलता जरूर मिलेगी. उन्होंने कहा कि जो टीम में खिलाड़ी हैं ज्यादातर सामान्य परिवारों से हैं और उन्होंने अपनी मेहनत के बल पर यह मुकाम हासिल किया.

साथ ही उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने जो महिला क्रिकेट प्रीमियर लीग की शुरुआत की है. उससे महिला क्रिकेट में एक नया उत्साह देखने को मिल रहा है, क्योंकि इस प्रीमियर लीग से देश की महिला क्रिकेट के लिए नई-नई प्रतिभाएं निकलकर सामने आएंगी. इस प्रीमियर लीग से जहां महिला क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा, वही खिलाड़ियों को आर्थिक तौर पर काफी मदद होने वाली है और ऐसी ही प्रीमियर लीग की वजह से वह आज इस मुकाम पर पहुंची है. उन्होंने आईपीएल में ऋतुराज गायकवाड की परफॉर्मेंस की सराहना करते हुए कहा यह हमारे देश की टीम का भविष्य है.
बाईट शेफाली वर्मा सदस्य भारतीय महिला क्रिकेट टीम एवं अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम कप्तान

Input: राज टाकिया 

Trending news