जम्मू में शहीद हुए भिवानी के कैप्टन निदेश सिंह, ग्रेनेड ड्रिल के दौरान फटा बम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1462613

जम्मू में शहीद हुए भिवानी के कैप्टन निदेश सिंह, ग्रेनेड ड्रिल के दौरान फटा बम

हरियाणा का लाल निदेश सिंह जम्मू में ग्रेनेड ड्रिल के दौरान शहीद हो गया. 24 साल के कैप्टन निदेश सिंह दो बहनों के इकलौते भाई थे. उनके पिता आर्मी से सूबेदार मेजर पद से रिटायर्ड हैं.

जम्मू में शहीद हुए भिवानी के कैप्टन निदेश सिंह, ग्रेनेड ड्रिल के दौरान फटा बम

Chandigarh: सोमवार को देश का एक और लाल शहीद हो गया. कैप्टन निदेश सिंह जम्मू में ग्रेनेड ड्रिल के दौरान शहीद हो गए. कैप्टन निदेश सिंह हरियाणा के भिवानी जिले के नंदगांव के रहने वाले थे. महज 24 साल की उम्र में ही भीवानी का लाल शहीद हो गया. आज देपहर तक उनके पार्थिव शरीर को गांव में लाया जाएगा. राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी.

निदेश सिंह के पिता दीवान सिंह भी सेना में थे, वो आर्मी से सूबेदार मेजर पद से रिटायर्ड हैं और मां मनोज यादव गृहिणी हैं. कैप्टन निदेश सिंह का जन्म 26 सितंबर 1998 को भिवानी के नंद गांव में हुआ था. निदेश सिंह नडीए के जरिये 12 दिसंबर 2020 को सेना में भर्ती हुऐ थे. शहीद निदेश 2 बहनों के भाई थे. उनकी बड़ी बहन मनीषा यादव एयरफोर्स में डॉक्टर हैं और छोटी बहन अल्का यादव दिल्ली की निजी कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर कार्यरत है.

बता दें कि कैप्टन निदेश सिंह यूनिट 18 सिखलाई इन्फेंट्री के तैनात थे. निदेश मात्र 24 साल की उम्र में ही शहीद हो गए. निदेश की अभी शादी भी नहीं हुई थी. सोमवार यानी 28 नवंबर को दिन में ग्रेनेड ड्रिल के दौरान ग्रेनेड फट गया और भिवानी का लाल कैप्टन निदेश सिंह शहीद हो गया. उनके पार्थिव शव को भिवानी से गांव नांदगांव तक लेकर जाया जाएगा.

Trending news