Ind vs Sa: दूसरे टेस्ट मैच में दिखा सिराज का जलवा, अफ्रीका के 8 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा
Advertisement

Ind vs Sa: दूसरे टेस्ट मैच में दिखा सिराज का जलवा, अफ्रीका के 8 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के सामने साउथ अफ्रीका की टीम बेबस नजर आई.  सिराज ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को जरा सा भी संभलने का मौका नहीं दिया.  साउथ अफ्रीका की टीम महज  23.2 ओवर में 55 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. 

 

Ind vs Sa: दूसरे टेस्ट मैच में दिखा सिराज का जलवा, अफ्रीका के 8 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

India vs South Africa: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की.  सिराज ने मेजबान टीम को जरा भी संभलने का मौका नहीं दिया. साउथ अफ्रीका टीम पहले ही दिन बुधवार को शुरुआती सेशन में 34 रन के अंदर पांच बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे. फिर पूरी टीम 23.2 ओवर में महज 55 रन पर ऑलआउट हो गई. इसी के साथ ही भारतीय टीम ने केपटाउन में जीत की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए हैं.

साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, जिसे भारतीय तेज गेंदबाजों ने गलत साबित किया.  भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम को महज 55 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया.  भारतीय टीम की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 6 विकेट चटकाए, जबकि बुमराह और मुकेश कुमार के हाथ भी दो- दो विकेट लगे. 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं विराट और रोहित, अगरकर करेंगे राहुल द्रविड़ से बात

9 ओवर में झटके 6 विकेट
29 साल के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने 9 ओवर में 6 विकेट झटके. मोहम्मद सिराज ने 9 ओवर में 15 रन देकर 6 विकेट चटकाए. सिराज ने काफी सदी हुई गेंदबाजी की.  वहीं जसप्रीत बुमराह ने 8 ओवर में 25 रन देकर  2 विकेट चटकाए.  मुकेश कुमार ने 2.2 ओवर में बिना कोई रन दिए 2 विकेट झटके. साउथ अफ्रीका के दो बल्लेबाज ही सिर्फ दहाई का आंकडा छू सके. अफ्रीका की तरफ से Kyle Verreynne ने सबसे ज्यादा 15 रन बनाए. वहीं David Bedingham भी 12 रन बनाकर  सिराज का शिकार बने. इन दोनों बल्लेबाजों को छोड़ दे तो कोई भी बल्लेबाज पांच रन से ज्यादा नहीं बना सका.  भारतीय गेंदबाजों ने मैच की शुरुआत में ही साउथ अफ्रीका की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. यही कारण हैं कि भारतीय टीम इस मुकाबले में आगे नजर आ रही है. 

Trending news