Asia Cup India Vs Pakistan: बारिश बनी मैच की विलेन, बेकार गई हार्दिक और ईशान की शानदार पारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1852881

Asia Cup India Vs Pakistan: बारिश बनी मैच की विलेन, बेकार गई हार्दिक और ईशान की शानदार पारी

asia cup india vs pakistan: भारत और पाकिस्तान के खेले जा रहे मुकाबले में भारत ने दिया पाकिस्तान को 267 का लक्ष्य दिया था. जिसके बाद बरिश के चलते यह मैच रद्द हो चुका है.

 

Asia Cup India Vs Pakistan: बारिश बनी मैच की विलेन, बेकार गई हार्दिक और ईशान की शानदार पारी

Asia Cup India Vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा एशिया कप का तीसरा मुकाबला बारिश के चलते रद्द कर दिया गया हैं. ऐसे में भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट दिया जाएगा. जिसके चलते पाकिस्तान की टीम टॉप 4 के लिए क्वालीफाई कर गई है, तो वही भारतीय टीम को क्वालीफाई करने के लिए नेपाल के खिलाफ मैच जीतना जरूरी होगा, तभी भारत की टूर्नामेंट में आगे के लिए बनी रहेगी.

जानें मैच का लेखा-जोखा 
Asia Cup India Vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे एशिया कप के तीसरे मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. जिसे पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने गलत साबित किया.  पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने  भारत को शुरुआती झटके दिए. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 22 बॉल में 11 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार बने. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान भी अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं सकें. विराट 4 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार बने. उसके बाद क्रीज पर आए श्रेयस अय्यर ने भी कुछ बड़े शॉट्स लगाए  लेकिन वह ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और 14 रन बनाकर हारिस रउफ का शिकार बने इसके बाद शुरुआत से ही दबाव महसूस कर रहे शुभमन गिल भी हारिस रऊफ का शिकार बने.

Asia Cup: ईशान और हार्दिक ने संभाली पारी
भारतीय टीम की लड़खड़ाती पारी को भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने संभाली. दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 138 रनों की शानदार साझेदारी की. ईशान किशन ने 3 शानदार छक्कों और 8 चौके की मदद से 81 बॉल में 82 रन बनाकर हारिस रऊफ के गेंद पर कैच आउट हुए. तो वहीं हार्दिक पांड्या सात चौके और एक छक्के की मदद से 90 गेंदों में 87 रन की पारी खेल शाहीन अफरीदी की गेंद पर कैच आउट हुए. पर दोनों उस समय तक भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी थी. उसके बाद जसप्रीत बुमराह ने भी कुछ शानदार शॉट्स खेल टीम की पारी को 260 के पार पहुंचाया.

तेज गेंदबाजों का रहा दबदबा 
भारतीय टीम एक बार फिर बाएं हाथ के गेंदबाजों के सामने परेशानी का सामना करना पड़ा.  पाकिस्तान टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने 10 ओवर में 3.5 की शानदार इकॉनमी से 35 रन देकर चार विकेट झटके. तो वही नसीम शाह ने 8.5 ओवर में नसीम शाह ने 36 रन देकर 3 विकेट झटके और हारिस रऊफ ने 9 ओवर में 58 रन देकर 3 विकेट उनके भी हाथ लगें. भारतीय टीम के सभी विकेट  पाकिस्तान तेज गेंदबाजों ने ही लिए. भारत की पारी के समाप्त होते ही बारिश मैच में विलेन बनकर सामने आई, जिसके बाद से मैच शुरू होने में नाकाम रहा.

ये भी पढ़ें: Asia Cup India Vs Pakistan: ईशान और हार्दिक के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, भारत ने दिया 267 रन का लक्ष्य

 

Trending news