IND vs SA: केपटाउन टेस्ट में इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गज, जीते के लिए जरूरी बदलाव
Advertisement

IND vs SA: केपटाउन टेस्ट में इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गज, जीते के लिए जरूरी बदलाव

भारतीय टीम को सेंचुरियन में खेले गए पहले मुकाबले में पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इसी के साथ ही साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का भारतीय टीम का सपना टूट गया.

 

IND vs SA: केपटाउन टेस्ट में इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गज, जीते के लिए जरूरी बदलाव

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. वहीं अब टीम इंडिया के लिए अब करो या मरो जैसे हालात पैदा हो चुका है. सीरीज को बचाने के लिए भारतीय टीम को केपटाउन में होने वाला दूसरा टेस्ट मुकाबला हार हाल ही में जीतना होगा.  भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 3 जनवरी से 7 जनवरी तक केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. वहीं भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज बराबर करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. भारतीय टीम को सेंचुरियन में खेले गए पहले मुकाबले में पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इसी के साथ ही साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का भारतीय टीम का सपना टूट गया.

इन दो खिलाड़ियों पर अगले मैच में गिर सकती है गाज
भारतीय टीम अब सीरीज तो नहीं जीत सकती लेकिन वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मुकाबला जीतकर टेस्ट सीरीज को बराबर करना चाहेगी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव करने होंगे. रविंद्र जडेजा साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले में वापसी करने के लिए तैयार है. रविंद्र जडेजा ने शनिवार को हुए प्रैक्टिस सेशन में भी हिस्सा लिया था.  रविंद्र जडेजा ने काफी समय तक बल्लेबाजी और गेंदबाजी भी की और वह भी पूरी तरह से फीट भी दिखाई दिए. रविंद्र जडेजा ने अश्विन के साथ तकरीबन 45 मिनट गेंदबाजी की.

जीत के लिए बदलाव हैं जरुरी
रविंद्र जेडजा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मौका देने के लिए कप्तान रोहित शर्मा को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बेंच पर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.  रोहित शर्मा को जीत के लिए बड़ा फैसला लेना ही होगा.  साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में भारतीय टीम को बल्लेबाजी के रूप में रविंद्र जडेजा की कमी खली थी. एक बल्लेबाज के तौर पर रविचंद्रन अश्विन बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे.  अश्विन ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 8 रन और दूसरी पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए थे. वहीं गेंदबाजी करते हुए अश्विन सिर्फ एक ही विकेट चटका सकें. यही कारण है कि दूसरे मुकाबले में अश्विन की जगह जडेजा को टीम में शामिल किया जा सकता है. पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद प्रसिद्ध कृष्णा को अगले मैच से बाहर बैठाया जा सकता है.  केपटाउन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन प्रसिद्ध कृष्णा की जगह या तो मुकेश कुमार या फिर आवेश खान को टीम में मौका दिया सकता है.

Trending news