India Internet Day: AI की थीम पर मनाया जाएगा 12वां TiE Delhi-NCR iDay, जानें कहां और कब होगा आयोजन
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1836604

India Internet Day: AI की थीम पर मनाया जाएगा 12वां TiE Delhi-NCR iDay, जानें कहां और कब होगा आयोजन

TiE Delhi-NCR News: भारत इंटरनेट दिवस (iDay2023) के 12वें सीजन के कार्यक्रम का आयोजान किया जाएगा. जहां तकनीकी जगत के नामी एंटरप्रेन्योर्स शिरकत करेंगे. इस आयोजन के जरिए आईई दिल्ली-एनसीआर, भारत में AI में अपार संभावनाओं और क्षमताओं को तलाश करेगा.

India Internet Day: AI की थीम पर मनाया जाएगा 12वां TiE Delhi-NCR iDay, जानें कहां और कब होगा आयोजन

TiE Delhi-NCR Internet Day: राष्ट्रीय स्तर पर उद्यमिता को बढ़ावा देने वाला एक अग्रणी संगठन टीआईई दिल्ली-एनसीआर (TiE Delhi-NCR), भारत इंटरनेट दिवस (iDay2023) के 12वें संस्करण की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. यह एक प्रमुख कार्यक्रम है जो तकनीकी उद्योग के प्रतिभाशाली दिमागों को एक साथ लाता है. बता दें कि इस कार्यक्रम को 24, 25 और 29 अगस्त 2023 के दिन भारत के प्रमुख स्टार्टअप केंद्रों जैसे बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर और भुवनेश्वर में आयोजित किया जाएगा. 

भारत इंटरनेट दिवस एक ऐसे पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने की TiE दिल्ली-एनसीआर की प्रतिबद्धता का हिस्सा है. जहां टेक्नोप्रेन्योर और निवेशक भारत के तकनीकी परिदृश्य को आगे बढ़ाने के लिए एकजुट होते हैं. इस साल iDay 2023 की थीम AI संचालित भारत विजन और रियलिटी है, जिसका उद्देश्य हमारे देश के लिए AI की अपार संभावनाओं और क्षमताओं को उजागर करना है.

इस साल के iDay की थीम से यह जागरुकता फैलाई जाएगी कि आखिर AI भारत के भविष्य को कैसे आकार दे रहा है. क्योंकि यह ग्राहक अनुभवों में क्रांति लाता है, प्रक्रियाओं को अनुकूलित करता है और आर्थिक विकास को गति देते हुए स्टार्टअप और स्थापित कंपनियों के लिए व्यावसायिक परिणाम देता है. AI को सबसे आगे रखते हुए, भारत इंटरनेट दिवस के 12वें संस्करण का उद्देश्य चर्चाओं को उजागर करना, नवाचार को बढ़ावा देना और सहयोग विकसित करना है जो निश्चित रूप से भारत के तकनीकी परिदृश्य के भविष्य को आकार देगा. 

ये भी पढ़ें: G20 Summit Holidays: दिल्लीवाले बना सकते हैं लंबी ट्रिप पर जाने का प्लान, सितंबर में इतने दिन स्कूल-ऑफिस रहेंगे बंद

 

आपको बता दें कि शुरुआत से ही iDay एक नेतृत्व सम्मेलन के रूप में तैयार किया गया है जो उद्योग के लिए विजन 2025 के आसपास बातचीत शुरू करना चाहता है. भारत में इंटरनेट समुदाय की सबसे रोमांचक सभाओं को शक्तिशाली सामग्री प्रदान करने और उन संभावनाओं को प्रदर्शित करने के लिए डिजाइन किया गया है, जो इंटरनेट वर्तमान और भविष्य के लिए रखता है. सम्मेलन में देशभर से सभी प्रमुख और प्रासंगिक प्रौद्योगिकी कंपनियों की भागीदारी देखी गई. इंडिया इंटरनेट डे 2023 के सहअध्यक्ष अंकुर वारिकू, प्रियंका गिल और सुप्रिया पॉल के साथ टीम अभिषेक गुप्ता, आलोक मित्तल, अरविंद झा, दीप कालरा, देव खरे, गौतम गांधी, करण मोहला, लतिका पाई, मितेन संपत, प्रशांतो के रॉय , राजन आनंदन, रजत गर्ग, राजेश साहनी, रवि गुरुराज, शेरीन भान, सुचिता सलवान और वाणी कोला ऐसे मशाल वाहक हैं, जिन्होंने इस सम्मेलन को आयोजित किया जो भारत के इंटरनेट उद्योग की आवाज के रूप में उभरा है.

TiE दिल्ली-एनसीआर विशाल TiE नेटवर्क में सबसे सक्रिय और जीवंत अध्यायों में से एक है. पिछले दो दशकों में इसने उद्यमियों और निवेशकों के लिए तेजी से सकारात्मक पारिस्थिति की तंत्र बनाने में लगातार अग्रणी भूमिका निभाई है. एक मजबूत सलाहकार समर्थन आधार, प्रमुख आयोजनों और पूरे वर्ष केंद्रित कार्यशालाओं के साथ दिल्ली टीआईई दिल्ली-एनसीआर उद्यमियों की मदद के लिए कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला आयोजित करता है. इनमें TiEcon, स्टार्टअप एक्सपो, TiE इंस्टीट्यूट, TiE युवा उद्यमियों के साथ-साथ सभी क्षेत्रों में विशेष रुचि समूह (SIG) शामिल हैं.

Trending news