IHM छात्र आसानी से जा सकेंगे कनाडा और स्विट्जरलैंड, इस कॉलेज ने साइन किया MOU
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1231102

IHM छात्र आसानी से जा सकेंगे कनाडा और स्विट्जरलैंड, इस कॉलेज ने साइन किया MOU

प्रिंसिपल ने पत्रकारों से बातचीत में बताया की पर्यटन विभाग हरियाणा सरकार के अंतर्गत साल 2012 से आईएचएम रोहतक चल रहा है. इस संस्थान में 3 वर्षीय बीएससी डिग्री और 1.5 वर्षीय फूड प्रोडक्शन डिप्लोमा फूड एंड बेवरेज सर्विस बेकरी के साथ-साथ स्वरोजगार के कुछ पाठ्यक्रम चलाए जा रहे हैं. इसी क्रम में अब पर्यटन विभाग के द्वारा कनाडा एवं स्विट्जरलैंड के नामी कॉलेज के साथ एमओयू साइन किया जा रहा है.

IHM रोहतक के प्रिंसिपल मोहम्मद शाहिद हसनैन

राज टाकिया/रोहतक: होटल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (IHM) रोहतक के विद्यार्थी अब कनाडा और स्विट्जरलैंड में होटल मैनेजमेंट के कोर्स कर सकेंगे. गुरुवार को संस्थान परिसर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रिंसिपल मोहम्मद शाहिद हसनैन ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि संस्थान के चेयरमैन एवं प्रधान सचिव पर्यटन विभाग एमडी सिन्हा के नेतृत्व में कनाडा और स्विट्जरलैंड के साथ एक एमओयू होने जा रहा है, जिसके तहत संस्थान में शिक्षा लेने वाले विद्यार्थियों के लिए विदेश में रोजगार के अवसर मिलेंगे.

ये भी पढ़ें: राज्यपाल बंडारू दतात्रेय बोले- सरकार की पदक लाओ पद पाओ नीति के आ रहे सकारात्मक परिणाम

प्रिंसिपल ने पत्रकारों से बातचीत में बताया की पर्यटन विभाग हरियाणा सरकार के अंतर्गत साल 2012 से आईएचएम रोहतक चल रहा है. इस संस्थान में 3 वर्षीय बीएससी डिग्री और 1.5 वर्षीय फूड प्रोडक्शन डिप्लोमा फूड एंड बेवरेज सर्विस बेकरी के साथ-साथ स्वरोजगार के कुछ पाठ्यक्रम चलाए जा रहे हैं. इसी क्रम में अब पर्यटन विभाग के द्वारा कनाडा एवं स्विट्जरलैंड के नामी कॉलेज के साथ एमओयू साइन किया जा रहा है. इससे विद्यार्थियों को विदेशों में आसानी से भेज सकेंगे.

इस संस्थान के सभी शिक्षक एवं स्टाफ बड़ी मेहनत के साथ विद्यार्थियों को इस क्षेत्र में शिक्षित कर रहे हैं, ताकि वह ज्यादा से ज्यादा अपने हुनर को निखार सकें. यह संस्थान पिछले कई वर्षों से 100% प्लेसमेंट का रिकॉर्ड रखते हुए भारत के प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक है. संस्थान में आने वाले छात्रों को करियर ओरिएंटेड कोर्स में दाखिला देकर उनका भविष्य बनाया जाए. 

WATCH LIVE TV

Trending news