Sonipat: पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग ने 750 किलों नकली घी किया बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1974832

Sonipat: पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग ने 750 किलों नकली घी किया बरामद

 गोहाना पानीपत मार्ग पर पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग ने सूचना के आधार पर 750  लीटर नकली घी से भरी हुई महिंद्रा पिकअप गाड़ी को पकड़ा है.

Sonipat: पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग ने 750 किलों नकली घी किया बरामद

गोहाना की क्राइम यूनिट ने खाद्य सुरक्षा विभाग के साथ मिलकर गोहाना पानीपत रोड पर नकली घी से भरे हुए पिकअप को पकड़ा है.  मौके पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेज दिया है. वहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड लिया है. पुलिस रिमांड अवधि के दौरान पता लगाएगी कि घी की मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई कहां-कहां होती है. पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है. विभिन्न धाराओं के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी नकली घी को अमूल कंपनी की पैकिंग करके बेच रहा था.

खाने-पीने की वस्तुओं में मिलावटखोरी दिन पर दिन लगातार बढ़ती जा रही हैं. सोनीपत के गोहाना में क्राइम यूनिट और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने नकली घी की बड़ी खेप पकड़ी है. लोगों के स्वास्थ्य के साथ एक बड़ा खिलवाड़ हो रहा है. जहां लोग विश्वास करके देसी घी खरीदते हैं. ऐसे में कुछ लोग मिलते जुलते ब्रांड की नकली घी तैयार कर बाजार में बेच देते हैं, जिससे लोगों के स्वास्थ्य पर नेगेटिव इफेक्ट पढ़ने की संभावना रहती है. गोहाना पानीपत मार्ग पर पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग ने सूचना के आधार पर 750  लीटर नकली घी से भरी हुई महिंद्रा पिकअप गाड़ी को पकड़ा था.

ये भी पढें: Ind vs Aus: जानें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसी हो सकती हैं भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

क्राईम यूनिट गोहाना की टीम ने खाद्य सुरक्षा विभाग अधिकारी और अमूल कंपनी प्रतिनिधि मौजूदगी में गाड़ी सहित युवक को काबू किया है. जानकारी के मुताबिक तोशाम से घी को भरकर अलग-अलग जगह पर सप्लाई किया जाता था. हालांकि  घी अभी तक कहां-कहां पर सप्लाई हुआ है और अन्य कितने लोग इस नकली घी के कारोबार में जुड़े हुए हैं. इसके लिए पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. नकली देशी घी लेकर गोहाना के रास्ते से पानीपत जाने की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की थी. आरोपी संदीप तोशाम भिवानी का रहने वाला है. मौके पर खाद्य सुरक्षा विभाग अधिकारी द्वारा सैंपल भी लिए गए हैं. विभिन्न धाराओं के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. वहीं आरोपी को कोर्ट में पेश कर 3 दिन के रिमांड पर लिया गया है .
इनपुट: सुनील कुमार

Trending news