Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2093663
photoDetails0hindi

Health: रोजाना करें इन जूस का सेवन, चेहरे पर दिखाई देगा ग्लो

आज के समय में हर कोई व्यक्ति चाहता है कि वह 40 की उम्र में भी जवान दिखाई दें.  एक उम्र को पार करते-करते शरीर में बूढ़ापे के लक्षण दिखाई दे जाते है.  लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके पीछे भी कई कारण हो सकते है.

व्हीटग्रास जूस

1/5
व्हीटग्रास जूस

सुंदरता को बनाए के लिए व्हीटग्रास जूस काफी फायदेमंद होता है. इसमें ताकतवर एंटी-इनफ्लेमेटरी गुण होते है जो कि शरीर के लिए काफी फायदेमंद होते है.

 

गाजर का जूस

2/5
गाजर का जूस

आज के समय में ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें 40 की उम्र में ही बूढ़ापा नजर आने लगता है. इसे रोकने के लिए आपको रोजाना सुबह के समय गाजर के जूस का सेवन करना चाहिए.  यह चेहरे पर ग्लो बढ़ाने के लिए जाना जाता है. अगर आपको बार-बार पेट से जूड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो भी आप गाजर के जूस का सेवन कर सकते है.

अनार का जूस

3/5
अनार का जूस

अनार का जूस हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है. थके हुआ और सुस्त महसूस करने पर भी आप अनार के जूस का सेवन कर सकते है. चेहरे को सुंदर और दमदार बनाने के लिए भी आप अनार के जूस का सेवन कर सकते है. अनार का जूस पीने से शरीर में कई तरह के फायदे देखने को मिलते है.

चकुंदर का जूस

4/5
चकुंदर का जूस

ऐसे बहुत से लोग होते हैं जिन्हें चकुंदर का जूस पीना काफी पसंद होता है. चकुंदर का जूस का सेवन करने से शरीर में कई तरह के बैक्टीरिया भी दूर होते है. दिल की सेहत बनाए रखने के लिए इस जूस का सेवन कर सकते है.

आंवला

5/5
आंवला

आंवला हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है.  आपको रोजाना इसके जूस का सेवन करना चाहिए.  चेहरे पर दाग धब्बे, पिंप्लस की समस्या को दूर करने के लिे भी आप आंवला का सेवन कर सकते है.

 

इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है जी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.