Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2072677
photoDetails0hindi

Health: अपने बच्चों को रोजाना खाली पेट खिलाए ये फूड्स, बीमारियों से रहेंगे दूर

सभी बच्चों के माता-पिता चाहते हैं कि उनका बच्चा हर चीज में आगे बढ़े और उनका दिमाग भी काफी तेजी से काम करें. उनका बच्चा पूरी तरह से शारीरिक और मानसिक रुप से पूर तरह से मजबूत रहें. उनकी हेल्थ और दिमागी विकास के लिए उनका स्वास्थ रहना बहुत जरूरी होता है.

बादाम

1/5
बादाम

बच्चों को फिट रखने के लिए पोषक तत्वों का जरूरत होती है. बच्चों को हर रोज विटामिन्स, मिनरल्स, फैट से भरी चीजों को खिलाना उनके लिए काफी फायदेमंद होता है. बच्चों को हमेशा खाली पेट बादाम का सेवन करवाना चाहिए. ऐसा करने से उनके शरीर को मजबूती मिलती है.

सेब

2/5
सेब

रोजाना अपने बच्चों को सेब का सेवन करवाना चाहिए.  यह बच्चों की आंखों की रोशनी को तेज करने के लिए काफी फायेदमंद होता है. सेब में कैल्शियम, आयरन और जिंक की काफी अच्छी मात्रा पाई जाती है.

गुनगुना पानी

3/5
गुनगुना पानी

रोजाना सुबह के समय बच्चों को गुनगुने पानी का सेवन करना चाहिए. इसको पीने से शरीर में कई बीमारियों का नाश होता है. आपका बच्चा अंदर से एकदम फिट रहता है.

 

केला

4/5
केला

केला का सेवन बच्चों का रोजाना खाली पेट करना चाहिए. यह पेट से जुड़ी समस्यों को दूर करने के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. यह कमजोर बच्चों के लिए बेहद फायदेमंद होता है.

दाल

5/5
दाल

दाल प्रोटीन का सबसे अच्छा स्त्रोत माना जाता है. दाल में अच्छी मात्रा में प्रोटीन होता है जो कि वजन को कम करने के लिए काफी फायदेमंद होता है.

 

नोट: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है जी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.