Advertisement
photoDetails0hindi

Hair Care Tips: पाने हैं लंबे, काले, घने बाल तो करें घी का इस्तेमाल, 5 परेशानियों से मिलेगा निजात

Desi Ghee Benefits for Hair: आज के बढ़ते प्रदूषण के दौर में सेहत के साथ बालों को काफी नुकसान होता है. इससे बालों की झड़ने की समस्या के साथ सफेद, हल्के, रुखे बालों की परेशानी होने लगती है. बालों की केयर न करने से उचित मात्रा में पोषण की जरूरत होती है, जिसके लिए देसी घी सबसे बेस्ट माना जाता है.

1/5

Desi Ghee for Hair Care: बालों के उचित पोषण के लिए घी काफी मददगार साबित होता है. घी में विटामीन-E, F के साथ सही मात्रा में प्रोटीन पाए जाते हैं. जो कि बालों के लिए बहुत ही जरूरी होते हैं. प्रोटीन काले, घने बालों के लिए बहुत ही आवश्यक होता है. 

 

2/5

Hairfall Remedies: घी में मौजूद विटामीन- E से बाल मजबूत होते हैं और इनको झड़ने से रोका जा सकता है. इससे रूसी की भी परेशानी खत्म हो जाती है और बालों में चमक आती है. 

 

3/5

Hair Dandruff Remedies: घी से बालों की मालिश करने से रूसी खत्म होती है और सिर में खून का फ्लो बढ़ता है, जिससे रूसी की परेशानी से निजात मिलता है. 

 

4/5

Strong Hair Remedies: बालों में नियमित रूप से घी लगाने से बाल लंबे होते है, इसमें मौजूद एंटी-माइक्रोबायल गुण बालों को बढ़ाने में मददगार साबित होते हैं. साथ ही बाल मुलायम और चमकदार हो जाते हैं. 

 

5/5

White Hair Remedies: बालों का सफेद होने की परेशानी भी घी लगाने से दूर हो सकती है. घी में मौजूद प्रोटीन से बालों को पोषण मिलता है.