Advertisement
photoDetails0hindi

Baked Mango Yogurt: आम से बनी ये शानदार डिश खाकर गर्मी से मिलेगी राहत, घर पर बनाएं रेसिपी

आम को फलों का राजा ऐसे ही नहीं का जाता है. अधिकतर लोग आम काने के लिए ही गर्मी के सीजन का वेट करते हैं. वहीं आम जितना खाने में स्वादिष्ट होता है, उतना ही हमारी सेहत के लिए भी लाभदायक होता है. वही हम आम से कई प्रकार की चीजें भी बना सकते हैं.

1/5

बता दें कि बेक्ड मैंगो योगर्ट, एक हेल्दी बेक्ड योगर्ट डेजर्ट है, जिसे आप किसी भी अवसर के लिए बना सकते हैं. 

 

2/5

इसे बनाने के लिए आपको कुछ आसान सी चीजें चाहिये होंगी. सबसे पहले आप आम, चीनी, दूध, कॉर्न एक बाउल में हंग कर्ड और मैंगो पल्प डालें. इसके बाद बाकी सामग्री में कंडेंस्ड मिल्क और फ्रेश क्रीम मिलाएं. एक मिश्रण तैयार करने के लिए सब कुछ फेंटें.

 

3/5

इसके बाद इस मिश्रण को एक रमीकिन बाउल में डालें. रमीकिन बाउल को एक बड़े आकार के केक टिन या ट्रे में रखें. इसके बाद रमीकिन को एल्युमिनियम फॉयल से ढक दें. वहीं आप किसी अन्य माइक्रोवेव-सेफ बाउल का भी यूज कर सकते हैं.

 

4/5

इसके बाद बेक केक टिन को पानी से भर दें. पता करें कि पानी का स्तर आधा डिश भरता है और रैमकिन कटोरे से ऊपर नहीं है. अब इसे पहले से गरम ओवन में 180 डिग्री सेल्सियस पर 35 मिनट तक बेक करें. 35 मिनट बेक होने के बाद टिन को सावधानी से ओवन से बाहर निकालें और एल्युमिनियम फॉयल को हटा दें.

 

5/5

वहीं इसे 2 घंटे के लिए फ्रिज में रख दें और फिर ठंडा-ठंडा सर्व करें. इसे और भी ज्यादा बेहतर दिखाने के लिए आप मिठाई को कुछ आम के टुकड़ों से भी सजा सकते हैं.