HBSE 12th Result 2023: भिवानी की नैंसी आई हरियाणा में प्रथम, कृषि मंत्री ने दिया ये बड़ा तोहफा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1697216

HBSE 12th Result 2023: भिवानी की नैंसी आई हरियाणा में प्रथम, कृषि मंत्री ने दिया ये बड़ा तोहफा

HBSE 12th Result 2023: नैंसी के प्रथम आने पर हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने प्रदेश भर में प्रथम रही नैंसी को एक लाख रुपये अपनी तरफ से देने की घोषणा की. गौरतलब होगा कि नैंसी लोहारू हल्के की निवासी है, जहां से कृषि मंत्री विधायक है.

HBSE 12th Result 2023: भिवानी की नैंसी आई हरियाणा में प्रथम, कृषि मंत्री ने दिया ये बड़ा तोहफा

HBSE 12th Result 2023: हरियाणा में आज बच्चों के चेहरे पर खुशी है क्योंकि हरियाणा शिक्षा बोर्ड का रिजल्ट आ गया है. इस रिजल्ट के बाद पूरे हरियाणा में बच्चों में खुशी है. वहीं हरियाणा के संत निक्का सिंह स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा ने पूरे हरियाणा में दूसरा स्थान हासिल किया है. जसमीत ने 500 में से 497 अंक हासिल किए हैं, जसमीत ने अकाउंट्स, बिजनेस स्टडी, कंप्यूटर में 100 में से 100 अंक हासिल किए हैं. जसमीत आगे CA बनना चाहती है और अपने पेरेंट्स का नाम रोशन करना चाहती है.

आज स्कूल में सब खुश हैं, टीचर्स पेरेंट्स सभी लड्डू बांटकर खुशी मना रहे हैं और साथ ही साथ ढोल नगाड़े भी बजाए जा रहे हैं. जसमीत का परिवार आर्थिक तौर पर कमजोर है पर संस्था के स्कूल में वो पिछले 12 साल से पढ़ रही है और एक बेहतर रिजल्ट वो अपने पेरेंट्स और टीचर्स के लिए लेकर आई है. जसमीत कौर बाकी बच्चों के लिए भी प्रेरणा है, कुछ देर पढ़ाई, कुछ देर खेलकर अपने आपको तैयार और हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने 12वीं में दूसरा स्थान हासिल किया.

ये भी पढ़ेंः HBSE 12th Result 2023 Declared: जारी हुआ हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, 81.65% स्टूडेंट्स हुए पास

भिवानी की नैंसी आई हरियाणा में प्रथम

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के 12वीं के परिणाम घोषित होने के साथ ही प्रदेशभर में 500 अंकों में से 498 अंक प्राप्त कर भिवानी जिला के सिवानी कस्बा की छात्रा नैंसी ने प्रदेशभर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है. वाणिज्य संकाय की छात्रा नैंसी का सपना है कि वे भविष्य में चार्टड अकाऊंटेंड बनकर माता-पिता का नाम रोशन करें. आज जैसे ही बोर्ड का 12वीं का परिणाम घोषित हुआ तो नैंसी के परिवार में खुशी का माहौल छा गया. नैंसी के रिश्तेदार व पड़ोसियों ने उनके घर पहुंचकर उसे शुभकामनाएं दी तथा पगड़ी पहनाकर उसका सम्मान कर उसके सुगद भविष्य की कामना की.

ये भी पढ़ेंः HBSE 10th 12th Result LIVE: जारी हुआ हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, 81.65% पास छात्र पास, ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

नैंसी के पिता हरपाल बंसल व माता इनु बंसल का कहना है कि वे 65 गज के मकान में एक किरयाणे की दुकान चलाकर अपना गुजर-बसर करते है. नैंसी ने प्रथम कक्षा से नर्सरी तक सिवानी मंडी के नवभारत सीनियर सैकेंडरी स्कूल में शिक्षा ग्रहण की है. हमारा सपना है कि हमारी बेटी चार्टड अकाऊंटेंट बने. अब नैंसी ने इसी दिशा में प्रदेशभर में प्रथम आकर हमारे सपने की तरफ कदम बढ़ाया है. नैंसी का एक भाई भी है. नैंसी का कहना है कि प्रदेश भर में प्रथम आने के बाद उसे निरंतर बधाईयां मिल रही है.

नैंसी ने कहा कि उनके अध्यापकों व माता-पिता ने उन्हे पढ़ाई में अभूतपूर्व सहयोग दिया, जिसके बूते वह प्रदेश भर में प्रथम आ पाई. वह अपनी आगे की पढ़ाई चार्टड अकाऊंटेट बनने के लिए करेगी. नैंसी के प्रथम आने पर हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने प्रदेश भर में प्रथम रही नैंसी को एक लाख रुपये अपनी तरफ से देने की घोषणा की. गौरतलब होगा कि नैंसी लोहारू हल्के की निवासी है, जहां से कृषि मंत्री विधायक है.

(इनपुटः नवीन शर्मा, कमरजीत सिंह विर्क)

Trending news